फोटो गैलरी

Hindi Newsअक्टूबर में नियुक्तियों में 4% सुधार नौकरी डॉट कॉम

अक्टूबर में नियुक्तियों में 4% सुधार: नौकरी डॉट कॉम

अर्थव्यवस्था में सुधार के संकेतों के बीच अक्टूबर माह के दौरान तेल एवं गैस सहित अर्थव्यवस्था के विभिन्न क्षेत्रों में नियुक्ति गतिविधियों में 4 प्रतिशत तक तेजी दर्ज की गयी। नियुक्ति संबंधी पोर्टल...

अक्टूबर में नियुक्तियों में 4% सुधार: नौकरी डॉट कॉम
एजेंसीMon, 11 Nov 2013 04:54 PM
ऐप पर पढ़ें

अर्थव्यवस्था में सुधार के संकेतों के बीच अक्टूबर माह के दौरान तेल एवं गैस सहित अर्थव्यवस्था के विभिन्न क्षेत्रों में नियुक्ति गतिविधियों में 4 प्रतिशत तक तेजी दर्ज की गयी।

नियुक्ति संबंधी पोर्टल नौकरीडॉटकॉम के अनुसार अक्टूबर माह के दौरान विभिन्न कंपनियों द्वारा की गयी नियुक्तियों में तेजी तर्ज की गयी, जो पिछले माह सितंबर की तुलना में चार फीसद अधिक रही रपट के अनुसार अक्टूबर माह के दौरान तेल एवं गैस क्षेत्र की नियुक्तियों में 30 फीसदी वृद्धि दर्ज की गयी, जबकि बीमा क्षेत्र में सितंबर के मुकाबले अक्टूबर में 25 फीसदी अधिक नियुक्तियां हुयीं।

इसके पश्चात दूरसंचार, बीपीओ और दवा क्षेत्र में भी क्रमश: 20, 11 और सात फीसदी तक की वृद्धि दिखाई दी। हालांकि, अक्टूबर माह के दौरान मीडिया एंड इंटरनेटमेंट और निर्माण एवं अभियांत्रिकी कंपनियों की नियुक्तियों में क्रमश: 7 और छह फीसदी गिरावट दर्ज की गयी।

इंफो एज इंडिया समूह के अध्यक्ष एवं वित्त अधिकारी अमरीश रघुवंशी ने कहा कि वर्तमान आर्थिक स्थितियों में सुधार का रख दिखाई दे रहा है, जिसके कारण कंपनियों द्वारा नियुक्ति गतिविधियों में भी तेजी आने लगी है।

रपट के मुताबिक अक्टूबर माह के दौरान बेंगलूर की नियुक्तियों में सर्वाधिक नौ फीसदी वृद्धि हुई, जबकि इसके बाद हैदराबाद में नियुक्तियों में पिछले माह की अपेक्षा छह फीसदी वृद्धि दर्ज की गयी। इसके अलावा राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली-एनसीआर और मुंबई में भी तीन और दो फीसदी की वृद्धि दर्ज की गयी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें