फोटो गैलरी

Hindi Newsप्रधानमंत्री कल राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी से करेंगे मुलाकात

प्रधानमंत्री कल राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी से करेंगे मुलाकात

प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह कल कैबिनेट की बैठक से पहले राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी से मुलाकात करेंगे। दोषी सांसदों विधायकों से संबंधित विवादास्पद अध्यादेश को वापस लेने पर फैसला करने के लिए केन्द्रीय...

प्रधानमंत्री कल राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी से करेंगे मुलाकात
एजेंसीTue, 01 Oct 2013 03:35 PM
ऐप पर पढ़ें

प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह कल कैबिनेट की बैठक से पहले राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी से मुलाकात करेंगे। दोषी सांसदों विधायकों से संबंधित विवादास्पद अध्यादेश को वापस लेने पर फैसला करने के लिए केन्द्रीय मंत्रिमंडल की कल बैठक हो रही है।

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा इस अध्यादेश का कड़ा विरोध किये जाने के बाद ऐसा लगता है कि इस अध्यादेश का भविष्य तय ही हो गया है। यह अध्यादेश अभी राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के पास है जो दो अक्टूबर से विदेश दौरे पर रवाना होने वाले हैं।

ऐसा माना जाता है कि इस अध्यादेश को लेकर उनकी कुछ आपत्ति है। भाजपा प्रतिनिधिमंडल ने राष्ट्रपति से मुलाकात कर इस अध्यादेश को मंजूरी न न देने का उनसे अनुरोध किया था। इसके बाद राष्ट्रपति ने सरकार के वरिष्ठ मंत्रियों से मुलाकात की, जिससे ये अटकलें लगायी जाने लगी कि वह इस अध्यादेश को सरकार को लौटा सकते हैं।
   
सूत्रों ने कहा कि इस फजीहत को टालने के लिए प्रधानमंत्री संभवत: अध्यादेश को वापस लेने की सरकार की योजना के बारे में राष्ट्रपति को बतायेंगे। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के रुख ने कांग्रेस को अध्यादेश पर फिर से विचार करने के लिए बाध्य किया है। राहुल ने इस अध्यादेश को बकवास बताया है और कहा कि इसे फाड़ कर फेंक देना चाहिए।
    
प्रधानमंत्री आज रात अमेरिका से लौट रहे हैं। वह वाशिंगटन में अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा और न्यूयार्क में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के साथ हुई अपनी बातचीत तथा संयुक्त राष्ट्र महासभा में दिये गये अपने भाषण के बारे में भी राष्ट्रपति को जानकारी देंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें