फोटो गैलरी

Hindi Newsपेशावर में कार बम ब्लास्ट, 39 लोगों की मौत

पेशावर में कार बम ब्लास्ट, 39 लोगों की मौत

पाकिस्तान के अशांत उत्तर पश्चिमी क्षेत्र में रविवार को एक कार बम विस्फोट में कम से कम 39 लोगों की मौत हो गई और 70 अन्य घायल हो गए। पिछले रविवार से यह तीसरा बम हमला है। खबर पख्तूनख्वा प्रांत की...

पेशावर में कार बम ब्लास्ट, 39 लोगों की मौत
एजेंसीSun, 29 Sep 2013 08:17 PM
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तान के अशांत उत्तर पश्चिमी क्षेत्र में रविवार को एक कार बम विस्फोट में कम से कम 39 लोगों की मौत हो गई और 70 अन्य घायल हो गए। पिछले रविवार से यह तीसरा बम हमला है।

खबर पख्तूनख्वा प्रांत की राजधानी पेशावार में खान रजिक थाने के समीप ऐतिहासिक किस्सा खवानी बाजार में यह कार बम धमाका हुआ। धमाके के बाद विस्फोट स्थल पर पहुंचे बम निरोधक दस्ते के कर्मियों ने बताया कि इस विस्फोट में 225 किलोग्राम विस्फोटक इस्तेमाल किया गया।

कुछ खबरों में कहा गया है कि दो धमाके हुए, लेकिन अबतक पुलिस ने इसकी पुष्टि या खंडन नहीं किया है। अस्पताल प्रशासन ने बताया कि विस्फोट में मरने वालों में छह महिलाएं और चार बच्चे भी शामिल हैं। लेडी हार्डिंग अस्पताल के डॉक्टरों के अनुसार घायलों में कम से कम 12 की हालत गंभीर है।

किस्सा खवानी बाजार में एक कार खड़ी थी जब उसके ड्राइवर से एक पुलिस अधिकारी ने उसे हटाने को कहा तब यह विस्फोट हुआ। धमाके की वजह से कम से कम 19 दुकानें एवं छह कारें क्षतिग्रस्त हो गयीं। प्रतिबंधित पाकिस्तानी तालिबान ने इस धमाके में अपना हाथ होने से इनकार कर दिया है।

इसी बीच किस्सा खवानी बाजार के व्यापारियों ने धमाके में मारे गए लोगों के परिवारों के साथ एकजुटता प्रदर्शित करने के लिए तीन दिन के शोक की घोषणा की है। पिछले रविवार से यह तीसरा विस्फोट है।

पिछले रविवार को यहां एक ऐतिहासिक चर्च पर हुए दोहरे आत्मघाती बम हमले में 80 से अधिक लोग मारे गए थे। शुक्रवार को सरकारी कर्मियों को ले जा रही एक बस में हुए विस्फोट में 19 लोग मारे गए थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें