फोटो गैलरी

Hindi Newsनए नेतृत्व का समर्थन करे श्रीलंकाः अमेरिका

नए नेतृत्व का समर्थन करे श्रीलंकाः अमेरिका

अमेरिका ने श्रीलंका की महिंदा राजपक्षे सरकार से तमिल बाहुल्य उत्तरी क्षेत्र की नई सरकार को पूर्ण समर्थन देने के लिए कहा है। अमेरिकी विदेश विभाग की प्रवक्ता जेन साकी ने कहा कि अब जब श्रीलंका के लोगों...

नए नेतृत्व का समर्थन करे श्रीलंकाः अमेरिका
एजेंसीTue, 24 Sep 2013 09:26 AM
ऐप पर पढ़ें

अमेरिका ने श्रीलंका की महिंदा राजपक्षे सरकार से तमिल बाहुल्य उत्तरी क्षेत्र की नई सरकार को पूर्ण समर्थन देने के लिए कहा है।

अमेरिकी विदेश विभाग की प्रवक्ता जेन साकी ने कहा कि अब जब श्रीलंका के लोगों ने अपने हितों का प्रतिनिधित्व करने के लिए प्रांतीय परिषदों का चयन कर लिया है तो यह श्रीलंका की सरकार की जिम्मेदारी है कि वह प्रांतों के नए नेतृत्वों का समर्थन करे।

उन्होंने कहा कि विशेषकर हम श्रीलंका की सरकार से अपील करते हैं कि वह इस अवसर का लाभ नव निर्वाचित उत्तरी प्रांतीय परिषद के साथ काम कर बेहतर सामंजस्य की ओर प्रयास करने के लिए करे। साकी ने कहा कि अमेरिका, श्रीलंका के लोगों को 21 सितंबर को तीन प्रांतों में सफल चुनावों के लिए बधाई देता है।

उन्होंने कहा कि 2009 में दशकों से जारी गह युद्ध के खत्म होने के बाद हुए यह पहले चुनाव ऐतिहासिक थे। श्रीलंका की प्रमुख तमिल पार्टी, टीएनए (तमिल नेशनल अलायंस) ने रविवार को 25 सालों के बाद पूर्व लिटटे के शासन वाले उत्तरी प्रांत में हुए ऐतिहासिक प्रांतीय चुनावों में भारी जीत हासिल की।

इससे दशकों से जारी जातीय संघर्ष के खत्म होने के बाद तमिलों के लिए अधिक स्वायत्ता की मांग दोबारा जोर पकड़ सकती है।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें