फोटो गैलरी

Hindi News...तो अमिताभ बच्चन को देश का राष्ट्रपति होना चाहिए: शत्रुघ्न

...तो अमिताभ बच्चन को देश का राष्ट्रपति होना चाहिए: शत्रुघ्न

भाजपा सांसद शत्रुघ्न सिन्हा ने शुक्रवार को फिर कहा कि वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी पार्टी के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार के रूप सबसे अच्छा विकल्प होंगे। नरेन्द्र मोदी को देश का सबसे लोकप्रिय नेता...

...तो अमिताभ बच्चन को देश का राष्ट्रपति होना चाहिए: शत्रुघ्न
एजेंसीFri, 02 Aug 2013 08:45 PM
ऐप पर पढ़ें

भाजपा सांसद शत्रुघ्न सिन्हा ने शुक्रवार को फिर कहा कि वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी पार्टी के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार के रूप सबसे अच्छा विकल्प होंगे। नरेन्द्र मोदी को देश का सबसे लोकप्रिय नेता बताने संबंधी पार्टी अध्यक्ष राजनाथ सिंह के बार बार दिए जा रहे बयान की परोक्ष खिंचाई करते हुए उन्होंने यह भी कहा कि अगर ऐसा ही तो अमिताभ बच्चन को देश का राष्ट्रपति होना चाहिए।

शत्रुघ्न ने कहा कि आडवाणी प्रतियोगी नहीं हैं। लेकिन मेरी व्यक्तिगत राय है कि आडवाणी प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार के तौर पर वरिष्ठता सहित सभी आयामों में सर्वोत्तम हैं।

उनके इन बयानों को अनुशासनहीनता मानने और उनके विरुद्ध कार्रवाई करने के प्रश्न पर भाजपा प्रवक्ता मीनाक्षी लेखी ने कहा कि ये बातें पार्टी अध्यक्ष राजनाथ सिंह के संज्ञान में हैं, जो करना होगा वही करेंगे। पार्टी सूत्रों ने बताया कि शत्रुघ्न को कारण बताओ नोटिस दिया जा सकता है।

उन्होंने हेडलाइन टुडे से बातचीत में कहा कि आडवाणी का पार्टी में बहुत बड़ा योगदान है। उन्होंने दो सांसदों की पार्टी को 200 सांसदों की पार्टी बना दिया। उनका प्रदर्शन बहुत अच्छा है। पार्टी में उनसे बेहतर कोई नहीं है। वह सबसे श्रेष्ठ हैं।

पिछले एक पखवाड़े में शत्रुघ्न ने तीसरी बार मोदी पर परोक्ष टिप्पणी की है जिन्हें भाजपा का प्रधानमंत्री पद का प्रबल उम्मीदवार माना जा रहा है। पिछले सप्ताह उन्होंने कहा था कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार प्रधानमंत्री बनने की योग्यता रखते हैं।

सिन्हा का मानना है कि मोदी को प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार के रूप में पेश करने से संप्रग सरकार के घोटालों और महंगाई जैसे विषयों से जनता का ध्यान हट सकता है।

फिल्मी दुनिया के जाने माने कलाकार शत्रुघ्न ने माना कि मोदी अच्छे प्रशासक हैं और काफी लोकप्रिय भी हैं। गुजरात सरकार को चलाने का उनका रिकार्ड बहुत अच्छा है। भाजपा सांसद ने कहा कि इसमें दो राय नहीं हो सकती। वह शिवराज सिंह चौहान की तरह योग्य हैं।

साथ ही कहा कि लेकिन केवल लोकप्रियता पैमाना नहीं हो सकती है। अगर यह पैमाना है तो, आज देश में सबसे लोकप्रिय व्यक्ति अमिताभ बच्चन हैं। हमारी यह इच्छा है कि वह राष्ट्रपति बनें।

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को प्रधानमंत्री मैटेरियल बताए जाने पर भाजपा ने बुधवार को भी उन्हें सचेत किया था वह अनुशासन में रहें और जो कुछ कहना है पार्टी के मंच पर कहें। पार्टी की वरिष्ठ नेता उमा भारती ने उनकी तुलना कांग्रेस के दिग्विजय सिंह से करते हुए कहा था कि बालीवुड के इस स्टार की बातों को गंभीरता से नहीं लेना चाहिए, क्योंकि इतना ज्यादा शूट करते हैं कि उनकी ओर से की जाने वाली प्रशंसा या आलोचना का कोई महत्व नहीं बचा है। उनके अनुसार, शत्रुघ्न और दिग्विजय सिंह की सबसे बड़ी सज़ा यह होगी कि उनकी बातों पर प्रतिक्रिया ही नहीं की जाए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें