फोटो गैलरी

Hindi Newsभारत रत्न को वापस नहीं लिया जा सकता: सोमनाथ

भारत रत्न को वापस नहीं लिया जा सकता: सोमनाथ

अर्थशास्त्री अमर्त्य सेन से भारत रत्न का सम्मान वापस लेने की भाजपा नेता चंदन मित्र की मांग की आलोचना करते हुए पूर्व लोकसभा अध्यक्ष सोमनाथ चटर्जी ने शनिवार को कहा कि ऐसा नहीं हो सकता। चटर्जी ने यहां...

भारत रत्न को वापस नहीं लिया जा सकता: सोमनाथ
एजेंसीSat, 27 Jul 2013 11:28 PM
ऐप पर पढ़ें

अर्थशास्त्री अमर्त्य सेन से भारत रत्न का सम्मान वापस लेने की भाजपा नेता चंदन मित्र की मांग की आलोचना करते हुए पूर्व लोकसभा अध्यक्ष सोमनाथ चटर्जी ने शनिवार को कहा कि ऐसा नहीं हो सकता।

चटर्जी ने यहां एक सवाल के जवाब में संवाददाताओं से कहा, यह चौंकाने वाला बयान है। क्या भारत रत्न किसी को ऐसे ही फायदा पहुंचाने के लिए दिया जाता है। इसे कैसे वापस लिया जा सकता है। उन्होंने भारत में न्यायपालिका, नीति और न्याय विषय पर परिचर्चा से इतर कहा कि सभी जानते हैं कि इस सम्मान को प्राप्त करने वाला कितना काबिल होता है। यह देश द्वारा, देश की जनता द्वारा उन्हें प्रशस्ति के रूप में प्रदान किया जाता है।

पश्चिम बंगाल में हाल ही में संपन्न हुए पंचायत चुनावों के बारे में पूछे जाने पर चटर्जी ने कहा कि मैं केवल यह कह सकता हूं कि मैं इस पंचायत चुनावों में मतदान करना चाहता था। लेकिन मैं ऐसा नहीं कर सका क्योंकि मैं अपना पता परिवर्तन दर्शाने के लिए जो दस्तावेज यहां से मेरे पैतक स्थल बीरभूम भेजना चाहता था, वे समय पर तैयार नहीं थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें