फोटो गैलरी

Hindi Newsसनराइजर्स ने निकाला दिल्ली का दिवाला

सनराइजर्स ने निकाला दिल्ली का दिवाला

दिल्ली डेयरडेविल्स को बल्लेबाजों के एक और लचर प्रदर्शन के कारण शुक्रवार को यहां इंडियन प्रीमियर लीग मैच में हैदराबाद सनराइजर्स के हाथों कम स्कोर वाले मैच में तीन विकेट से हार का सामना करना पड़ा जो...

सनराइजर्स ने निकाला दिल्ली का दिवाला
एजेंसीSat, 13 Apr 2013 12:53 AM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली डेयरडेविल्स को बल्लेबाजों के एक और लचर प्रदर्शन के कारण शुक्रवार को यहां इंडियन प्रीमियर लीग मैच में हैदराबाद सनराइजर्स के हाथों कम स्कोर वाले मैच में तीन विकेट से हार का सामना करना पड़ा जो आईपीएल छह में उसकी लगातार चौथी हार है।

दिल्ली डेयरडेविल्स ने फिरोजशाह कोटला मैदान पर आठ विकेट पर सिर्फ 114 रन का स्कोर खड़ा करने के बावजूद अपने गेंदबाजों के दम पर मैच को रोमांचक बनाने की कोशिश की लेकिन सनराइजर्स हैदराबाद ने चार गेंद शेष रहते सात विकेट पर 115 रन बनाकर मैच जीत लिया।

हैदराबाद की ओर से कप्तान कुमार संगकारा ने सर्वाधिक 28 रन बनाए जबकि गेंदबाजी में कमाल दिखाने वाले अमित मिश्रा और डेल स्टेन ने आठवें विकेट के लिए 10 गेंद में 15 रन की अटूट साझेदारी करते हुए टीम की जीत सुनिश्चित की। मिश्रा ने नाबाद 16 जबकि स्टेन ने नाबाद नौ रन बनाए।

इससे पहले सनराइजर्स की तरफ से स्टेन ने चार ओवर में 11, तिषारा परेरा ने 31 जबकि इशांत शर्मा ने 35 रन देकर दो-दो विकेट चटकाए जबकि मिश्रा और आनंद राजन ने भी किफायती गेंदबाजी करते हुए क्रमश: 15 और 20 रन देकर एक-एक विकेट हासिल किया।

दिल्ली की यह चार मैचों में चौथी हार है जबकि चार मैचों में तीसरी जीत से सनराइजर्स की टीम अंक तालिका में दूसरे स्थान पर पहुंच गई है। हैदराबाद ने लक्ष्य का पीछा करते हुए दूसरे ओवर में ही सलामी बल्लेबाज अक्षत रेडडी (01) का विकेट गंवा दिया जो तेज रन लेने की कोशिश में शाबाज नदीम के सटीक निशाने का शिकार बने।

कप्तान कुमार संगकारा (28) और सलामी बल्लेबाज पार्थिव पटेल (19) ने दूसरे विकेट के लिए 44 रन जोड़े। पार्थिव ने इरफान पठान पर चौके के साथ खाता खोला और उमेश यादव पर भी दो चौके मारे। संगकारा ने भी सिद्धार्थ कौल की गेंद को दो बार बाउंड्री के दर्शन कराए।

महेला जयवर्धने ने आठवें ओवर में गेंद नदीम को थमाई और इस स्पिनर ने अपने कप्तान को निराश नहीं करते हुए पार्थिव को अपनी की गेंद पर लपक लिया। उन्होंने 19 गेंद का सामना करते हुए चार चौके मारे। जयवर्धने भी योहान बोथा की गेंद पर पहली स्लिप में सहवाग को कैच दे बैठे जिससे टीम का स्कोर तीन विकेट पर 54 रन हो गया।

हनुमा विहारी भाग्यशाली रहे जब उन्होंने नदीम पर हवा में शॉट खेला और गेंद लांग ऑफ पर कौल की अंगुलियों से टकराती हुई बाउंड्री के पार छह रन के लिए चली गई। नदीम ने इसके बाद कैमरून वाइट (04) जबकि मोर्कल ने विहारी (17) को पवेलियन भेजकर मेजबान टीम की टूर्नामेंट में पहली जीत की उम्मीद जगाई।

सनराइजर्स को अंतिम पांच ओवर में जीत के लिए 39 रन की दरकार थी। आशीष रेड्डी (16) ने उमेश यादव पर लगातार दो चौके जड़कर रन और गेंद के बीच बढ़ते अंतर को कम किया। मोर्कल ने हालांकि अगले ओवर में आशीष रेड्डी को बोल्ड कर दिया जबकि तिसारा (02) भी पठान की गेंद पर बोथा को कैच दे बैठे।

टीम को अंतिम 12 गेंद में 12 रन की जरूरत थी। मिश्रा ने यादव पर चौका जड़कर हैदराबाद की राह आसान की जबकि स्टेन ने पठान पर चौके के साथ टीम को जीत दिला दी। इससे पहले दिल्ली के बल्लेबाज एक बार फिर नाकाम रहे। टीम की ओर से सबसे बड़ी साझेदारी धीरज जाधव (नाबाद 30) और इरफान पठान (23) के बीच छठे विकेट के लिए 30 रन की रही। जाधव ने अपनी पारी में 20 गेंद का सामना करते हुए दो छक्के और एक चौका मारा।

स्टेन ने हैदराबाद की टीम को शानदार शुरूआत दिलाई जब उन्होंने मैच की चौथी गेंद पर ही पिछले दो मैचों में अर्धशतक जड़ने वाले डेविड वार्नर (00) को मिड आन पर राजन के हाथों कैच करा दिया। जयवर्धने अगली गेंद पर भाग्यशाली रहे जब स्टेन की आउटस्विंगर ने उनके बल्ले का किनारा लिया लेकिन विकेटकीपर पार्थिव कैच को थाम नहीं पाए।

जयवर्धने (12) ने इशांत पर छक्के के साथ खाता खोला लेकिन इसी तेज गेंदबाज के अगले ओवर में गेंद को हवा में लहरा गए और मिड ऑन पर स्टेन ने आसान कैच लपका। पहले तीन मैचों के हार के बाद दिल्ली की टीम को आईपीएल छह में अपना पहला मैच खेल रहे वीरेंद्र सहवाग (12) से काफी उम्मीद थी लेकिन इशांत ने अगली गेंद पर उन्हें पहली स्लिप में कैमरून वाइट के हाथों कैच कराकर दिल्ली का स्कोर तीन विकेट पर 26 रन कर दिया।

बोथा और मनप्रीत जुनेजा (15) ने कुछ देर विकेटों के पतझड़ को रोका लेकिन धीमी बल्लेबाजी के कारण दबाव बढ़ा। बोथा पर रन गति बढ़ाने का दबाव साफ दिख रहा था और इसी दबाव में वह प्वाइंट पर अक्षत रेड्डी को कैच दे बैठे। उन्होंने नौ रन बनाए।

डेयरडेविल्स ने 10.5 ऑवर में 50 रन पूरे किए जो आईपीएल में दिल्ली की टीम का सबसे धीमा अर्धशतक है। मिश्रा ने जुनेजा को प्वाइंट पर वाइट के हाथों कैच कराके दिल्ली को पांचवां झटका दिया। पठान और जाधव ने इसके बाद पारी को संभाला। जाधव ने 17वें ओवर मे इशांत को निशाना बनाते हुए उनकी नो बॉल पर चौका और फिर फ्री हिट पर छक्के सहित 17 रन जुटाए जिससे यह पारी का सबसे महंगा ओवर रहा।

पठान हालांकि तिषारा परेरा की गेंद को उठाकर मारने की कोशिश में बाउंड्री पर हनुमा विहारी के हाथों लपके गए। परेरा ने इसी ओवर में मोर्ने मोर्कल (00) को भी पवेलियन भेजा जबकि स्टेन ने शाहबाज नदीम (00) की पारी का अंत किया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें