फोटो गैलरी

Hindi Newsफांसी से हुई राम सिंह की मौत: पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट

फांसी से हुई राम सिंह की मौत: पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट

दिल्ली में पिछले साल हुए बर्बर गैंगरेप मामले के मुख्य आरोपी राम सिंह की मौत फांसी की वजह से हुई थी। पुलिस सूत्रों ने यह बात मंगलवार को शुरुआती पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के हवाले से कही है। तिहाड़ जेल में...

फांसी से हुई राम सिंह की मौत: पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट
एजेंसीTue, 12 Mar 2013 05:43 PM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली में पिछले साल हुए बर्बर गैंगरेप मामले के मुख्य आरोपी राम सिंह की मौत फांसी की वजह से हुई थी। पुलिस सूत्रों ने यह बात मंगलवार को शुरुआती पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के हवाले से कही है।

तिहाड़ जेल में सोमवार को कथित तौर पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर लेने वाले सिंह का आज अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में पोस्टमॉर्टम किया गया और शव उसके परिजनों को सौंप दिया गया। राम सिंह के परिजनों ने कहा कि वह उसका शव राजस्थान के करौली ले जाएंगे।

सूत्रों ने बताया कि पोस्टमॉर्टम पूर्वाहन करीब 11 बजकर 15 मिनट पर शुरू हुआ और दोपहर करीब साढ़े बारह बजे तक चला। उन्होंने कहा कि प्रारंभिक रिपोर्ट से पता चलता है कि सिंह (35) ने आत्महत्या की है। सूत्रों ने रिपोर्ट के हवाले से कहा कि वह फांसी की वजह से मरा है।

शव लेने एम्स आए सिंह के भाई ने आरोप लगाया कि उसकी हत्या की गई है और उसने उसके शरीर पर चोट के निशान तथा उसकी गर्दन पर उंगलियों के निशान देखे। सिंह के इस भाई ने अपना नाम उजागर नहीं करना चाहा। उसने आरोप लगाया कि मेरे भाई की हत्या की गई है। मैंने शरीर पर चोट के तथा गर्दन पर उंगलियों के निशान देखे।

तिहाड़ जेल में कल सुबह करीब साढ़े पांच बजे सिंह अपनी सेल में लटका पाया गया था। विभिन्न प्रक्रियाएं पूरी करने के बाद उसका शव कल शाम एम्स लाया गया था। कल इसलिए पोस्टमॉर्टम नहीं हो पाया था क्योंकि दिल्ली पुलिस समय पर जरूरी दस्तावेज नहीं सौंप पाई थी।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें