फोटो गैलरी

Hindi Newsसिब्बल ने की मोदी के बयान की आलोचना

सिब्बल ने की मोदी के बयान की आलोचना

केंद्रीय मंत्री कपिल सिब्बल ने सोमवार को गुजरात के मुख्यमंत्री नरेन्द्र मोदी की उनके भारत पहले  संबंधी बयान के लिए आलोचना करते हुए कहा कि भाजपा नेता को बाकी देश से पहले अपने राज्य में यह...

सिब्बल ने की मोदी के बयान की आलोचना
एजेंसीMon, 11 Mar 2013 05:52 PM
ऐप पर पढ़ें

केंद्रीय मंत्री कपिल सिब्बल ने सोमवार को गुजरात के मुख्यमंत्री नरेन्द्र मोदी की उनके भारत पहले  संबंधी बयान के लिए आलोचना करते हुए कहा कि भाजपा नेता को बाकी देश से पहले अपने राज्य में यह प्रदर्शित करना चाहिए कि वह धर्मनिरपेक्ष हैं।

मोदी के बयान को लेकर सवाल पूछे जाने पर सिब्बल ने कहा कि धर्मनिपेक्षता मानसिकता से जुड़ी है। हम सभी सबसे पहले भारत को रखना चाहते हैं। यह हमारा सपना है। धर्मनिरपेक्षता जीवन जीने का एक तरीका है और इसकी जगह किसी और चीज को रखने की मोदी में क्षमता नहीं है। उन्हें भारत के बारे में बात करने से पहले गुजरात में यह दिखाने दीजिए कि वह धर्मनिरपेक्ष हैं।

भारतीय-अमेरिकी समुदाय को वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से संबोधित करते हुए कल मोदी ने कहा था कि धर्मनिरपेक्षता को लेकर मेरी परिभाषा सरल है: पहले भारत। आप जो भी करें, जहां भी करें, भारत अपने सभी नागरिकों के लिए पहली प्राथमिकता होना चाहिए।

मोदी द्वारा यह कहे जाने पर कि अगर सरकार जनता की सही सेवा करे तो जनता सरकार की गलतियां माफ कर देगी, सिब्बल ने कहा कि कानून के पहिए भले ही धीमी गति से चलते हों लेकिन वह कठोर हैं। केंद्रीय संचार मंत्री ने कहा कि जो जनता से माफी चाहते हैं कानून उनतक हमेशा पहुंचता है। कानून के पहिए भले ही धीमे हों लेकिन वह कठोर हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें