फोटो गैलरी

Hindi Newsलड़की के भाइयों की शिक्षा का खर्च उठाएगी यूपी सरकार

लड़की के भाइयों की शिक्षा का खर्च उठाएगी यूपी सरकार

दिल्ली में सामूहिक बलात्कार की शिकार लड़की के दोनों भाइयों की शिक्षा का पूरा खर्च उत्तर प्रदेश सरकार उठाएगी। साथ ही पूरे देश को झकझोर गई पीड़िता की स्मृति संजोने के लिये उसके पैतृक गांव मेड़वार कलां का...

लड़की के भाइयों की शिक्षा का खर्च उठाएगी यूपी सरकार
एजेंसीSat, 12 Jan 2013 03:47 PM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली में सामूहिक बलात्कार की शिकार लड़की के दोनों भाइयों की शिक्षा का पूरा खर्च उत्तर प्रदेश सरकार उठाएगी। साथ ही पूरे देश को झकझोर गई पीड़िता की स्मृति संजोने के लिये उसके पैतृक गांव मेड़वार कलां का चहुंमुखी विकास होगा।

जिलाधिकारी ए़ बी़ राजमौलि ने शनिवार को बताया कि मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के निर्देशों के मुताबिक दिल्ली सामूहिक बलात्कार की शिकार हुई लड़की के दोनों भाइयों की शिक्षा से लेकर नौकरी के आवेदन तक का पूरा खर्च राज्य सरकार उठाएगी।

उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री के निर्देश पर मेड़वार कलां गांव का विकास भी तेजी से किया जाएगा। लोहिया समग्र ग्राम के रूप में चयनित इस गांव में 27 बिन्दुओं से सम्बन्धित विकास कार्य प्राथमिकता के आधार पर किये जाएंगे।

राजमौलि ने बताया कि मेड़वार कलां में सभी सड़कों का फिर से निर्माण होगा। साथ ही निर्बल वर्ग को आवास आवंटित किया जाएगा और पात्र लोगों को छात्रवत्ति तथा पेंशन दी जाएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें