फोटो गैलरी

Hindi Newsभाजपा अब भी इस्तीफे की मांग पर कायमः सुषमा

भाजपा अब भी इस्तीफे की मांग पर कायमः सुषमा

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की वरिष्ठ नेता सुषमा स्वराज ने रविवार को कहा कि कथित कोयला घोटाले में पार्टी प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के इस्तीफे की अपनी मांग से पीछे नहीं हटी है और वह अब भी अपनी इस मांग...

भाजपा अब भी इस्तीफे की मांग पर कायमः सुषमा
एजेंसीSun, 02 Sep 2012 04:17 PM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की वरिष्ठ नेता सुषमा स्वराज ने रविवार को कहा कि कथित कोयला घोटाले में पार्टी प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के इस्तीफे की अपनी मांग से पीछे नहीं हटी है और वह अब भी अपनी इस मांग पर कायम है।

सुषमा ने यहां संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि भाजपा संसद में तभी कामकाज चलने देगी जब विवादास्पद कोयला ब्लॉक आवंटन रद्द हो और इसकी स्वतंत्र जांच के आदेश दिए जाएं। उन्होंने कहा कि यह मतलब निकालना कि भाजपा ने प्रधानमंत्री के इस्तीफे की मांग छोड़ दी है, गलत है। पार्टी ने सरकार को सिर्फ एक रास्ता दिखाया है कि ताकि संसद की कार्यवाही चल सके।

सुषमा ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने तीन दिन पहले मुझे फोन कर पूछा था कि क्या संसद में इस मुद्दे पर चर्चा हो सकती है? मैंने कहा कि उन्हें आवंटन रद्द करनी चाहिए और जांच के आदेश देने चाहिए। सोनिया ने कहा कि वह बाद में मुझे बताएंगी, लेकिन वार्ता अब तक अधूरी है।

उन्होंने कहा कि इसका यह मतलब निकालना गलत है कि भाजपा ने प्रधानमंत्री के इस्तीफे की मांग छोड़ दी है। सुषमा ने कहा कि संसद की कार्यवाही के सुचारु संचालन के लिए हमने दो शर्तें रखी हैं। यहां तक कि चर्चा के दौरान भी हम इस बात पर कायम रहेंगे कि मनमोहन सिंह को प्रधानमंत्री के पद से इस्तीफा देना चाहिए, क्योंकि कोयला मंत्रालय का प्रभार उनके पास ही था।

सुषमा ने यह भी कहा कि प्रधानमंत्री के पद से मनमोहन सिंह के इस्तीफे की मांग को लेकर उनकी पार्टी सात सितम्बर को संसद का मानसून सत्र समाप्त होने के बाद सड़कों पर उतरेगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें