फोटो गैलरी

Hindi Newsडीजीसीए प्रमुख को हटाना एक प्रशासनिक फैसलाः अजित

डीजीसीए प्रमुख को हटाना एक प्रशासनिक फैसलाः अजित

नागरिक उड्डयन मंत्री अजित सिंह ने नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (डीजीसीए) के प्रमुख भारत भूषण को पद से हटाए जाने के पीछे राजनीति होने के आरोपों को खारिज करते हुए बुधवार को कहा कि यह पूरी तरह से एक...

डीजीसीए प्रमुख को हटाना एक प्रशासनिक फैसलाः अजित
एजेंसीWed, 18 Jul 2012 10:40 AM
ऐप पर पढ़ें

नागरिक उड्डयन मंत्री अजित सिंह ने नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (डीजीसीए) के प्रमुख भारत भूषण को पद से हटाए जाने के पीछे राजनीति होने के आरोपों को खारिज करते हुए बुधवार को कहा कि यह पूरी तरह से एक प्रशासनिक निर्णय है।

सिंह ने संवाददाताओं के सवाल के जवाब में कहा कि भारत भूषण को हटाए जाने के मुद्दे पर केंद्र में सत्तारूढ़ संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन के भीतर कोई मतभेद नहीं है और इस बर्खास्तगी का राजनीतिक असर होने के संबंध में मीडिया में लगाई जा रही अटकलें बेबुनियाद हैं। उन्होंने कहा कि यह पूरी तरह से एक प्रशासनिक निर्णय था।

उन्होंने कहा कि भारत भूषण को डीजीसीए प्रमुख पद से हटाए जाने के फैसले में इस बात का कोई लेना देना नहीं है कि वह एक अच्छे अथवा बुरे अधिकारी हैं। यह फैसला कुछ खरीदों को समुचित ढंग से कार्यान्वित नहीं किए जाने के मद्देनजर लिया गया था।

गौरतलब है कि भारत भूषण को हाल ही में डीजीसीए महानिदेशक पद से हटा दिया गया है। उन्होंने इस फैसले के पीछे निजी एयरलाइन किंगफिशर की कोई भूमिका होने से इनकार करते हुए कहा कि डीजीसीए को इस एयरलाइन का लाइसेंस रद्द करने के बारे में फैसला लेने का पूरा अधिकार है।

उन्होंने कहा कि सेवा शर्तों का उल्लंघन करने पर किसी भी एयरलाइन का लाइसेंस रद्द किया जा सकता है और यह मामला इस समय भी डीजीसीए के विचाराधीन है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें