फोटो गैलरी

Hindi Newsअन्य भारतीय निशानेबाजों से पहले खेल गांव पहुंचेंगे बिंद्रा

अन्य भारतीय निशानेबाजों से पहले खेल गांव पहुंचेंगे बिंद्रा

ओलंपिक चैम्पियन अभिनव बिंद्रा आगामी लंदन ओलंपिक खेलों के लिए लंदन में बने खेलगांव में अन्य भारतीय निशानेबाजों से कुछ दिन पहले पहुंचेंगे। भारत की ओर से पदक के दावेदारों में शामिल बिंद्रा बीजिंग में...

अन्य भारतीय निशानेबाजों से पहले खेल गांव पहुंचेंगे बिंद्रा
एजेंसीWed, 18 Jul 2012 07:16 PM
ऐप पर पढ़ें

ओलंपिक चैम्पियन अभिनव बिंद्रा आगामी लंदन ओलंपिक खेलों के लिए लंदन में बने खेलगांव में अन्य भारतीय निशानेबाजों से कुछ दिन पहले पहुंचेंगे। भारत की ओर से पदक के दावेदारों में शामिल बिंद्रा बीजिंग में चार साल पहले 10 मीटर एयर राइफल स्पर्धा के जीते अपने ऐतिहासिक स्वर्ण पदक का बचाव करने उतरेंगे।

राष्ट्रीय कोच सन्नी थामस ने कहा कि अभिनव हमारे से पहले खेल गांव पहुंचेगा। वह चार या पांच दिन अभ्यास करेगा और फिर ब्रेक लेगा। थामस के मुताबिक, अन्य निशानेबाज 27 जुलाई को होने वाले उद्घाटन समारोह से छह दिन पहले 21 जुलाई को खेल गांव पहुंचने की योजना बना रहे हैं। बिंद्रा और गगन नारंग 10 मीटर स्पर्धा में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे और दोनों को पदक के दावेदारों में देखा जा रहा है।

थामस ने साथ ही कहा कि राजीव गांधी खेल रत्न पुरस्कार विजेता नारंग ओलंपिक से पहले अंतिम चरण की तैयारी करने के लिए शुक्रवार को जर्मनी के लिए रवाना होंगे। नारंग के अलावा हीना सिधू, राही सरनोबत, अन्नु राज सिंह और विजय कुमार भी जर्मनी जाएंगे।

जायदीप करमरकर पिछले कुछ समय से जर्मनी में हैं और बिंद्रा तथा कोच हेंज रेंकेमियर के साथ ट्रेनिंग कर रहे हैं। रेंकेमियर के मार्गदर्शन में ही बिंद्रा ने बीजिंग में स्वर्ण पदक जीता था। बिंद्रा ने पिछले हफ्ते फ्रांस में चुनींदा निशानेबाजों के लिए ट्रेनिंग शिविर लंदन स्पर्धा में दो प्रतियोगिताओं के दौरान प्रभावशाली प्रदर्शन किया था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें