फोटो गैलरी

Hindi Newsमुसीबत में जनरल वीके सिंह, कोर्ट ने जारी किया समन

मुसीबत में जनरल वीके सिंह, कोर्ट ने जारी किया समन

दिल्ली की एक अदालत ने मानहानि के एक मामले में पूर्व सेना प्रमुख जनरल वीके सिंह और चार अन्य को शुक्रवार को समन जारी किया है। यह मामला सेवानिवृत्त जनरल तेजिंदर सिंह ने दायर किया था। दंडाधिकारी जे...

मुसीबत में जनरल वीके सिंह, कोर्ट ने जारी किया समन
एजेंसीFri, 08 Jun 2012 10:04 PM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली की एक अदालत ने मानहानि के एक मामले में पूर्व सेना प्रमुख जनरल वीके सिंह और चार अन्य को शुक्रवार को समन जारी किया है। यह मामला सेवानिवृत्त जनरल तेजिंदर सिंह ने दायर किया था।

दंडाधिकारी जे थरेजा ने सिंह और चार अन्य को इस मामले में 20 जुलाई को तलब किया है। अदालत ने कहा कि उक्त चर्चा और 18 मई को आए अदालत के आदेश के आलोक में इस मामले में सभी प्रतिवादियों को समन जारी किया जाता है।

लेफ्टिनेंट जनरल तेजिंदर सिंह ने अपने खिलाफ मीडिया में दिए गए कथित बयान और खुद पर लगे रिश्वत के आरोप को लेकर पूर्व सेना प्रमुख तथा कुछ अन्य को समन जारी करने व अदालती कार्यवाही शुरू करने का अनुरोध किया था।

तेजिंदर सिंह ने आरोप लगाया कि अधिकारियों ने अपने पद का दुरुपयोग करते हुए उनके खिलाफ गलत आरोप लगाए। इस मामले में उन्होंने पूर्व सेना प्रमुख के साथ-साथ सेना के उप प्रमुख जनरल एसके सिंह, सैन्य खुफिया के महानिदेशक लेफ्टिनेंट जनरल बीएस ठाकुर, अतिरिक्त लोक सूचना महानिदेशक मेजर जनरल एसएल नरसिम्हन और लोक सूचना स्टाफ अधिकारी लेफ्टिनेंट कर्नल हित्तेन साहनी को नामजद किया।

जनरल तेजिंदर सिंह ने अदालत में दायर शिकायत में दावा किया था कि पांच मार्च की प्रेस विज्ञप्ति के जरिए सेना ने उन्हें बदनाम किया है। इस प्रेस विज्ञप्ति में उन पर तत्कालीन सेनाध्यक्ष को 14 करोड़ रुपए की रिश्वत देने की पेशकश करने का आरोप लगाया गया था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें