फोटो गैलरी

Hindi Newsसपा विधायक दल की बैठक में तय होगा मुख्यमंत्री

सपा विधायक दल की बैठक में तय होगा मुख्यमंत्री

उत्तर प्रदेश के अगले मुख्यमंत्री समाजवादी पार्टी (सपा) मुखिया मुलायम सिंह यादव होंगे या फिर उनके पुत्र अखिलेश यादव, इसका फैसला अब होली बाद सपा के विधायक दल की बैठक के बाद होगा। सरकार बनाने का दावा...

सपा विधायक दल की बैठक में तय होगा मुख्यमंत्री
एजेंसीWed, 07 Mar 2012 08:21 PM
ऐप पर पढ़ें

उत्तर प्रदेश के अगले मुख्यमंत्री समाजवादी पार्टी (सपा) मुखिया मुलायम सिंह यादव होंगे या फिर उनके पुत्र अखिलेश यादव, इसका फैसला अब होली बाद सपा के विधायक दल की बैठक के बाद होगा।

सरकार बनाने का दावा पेश करने और मुख्यमंत्री पद के नाम जैसे मुद्दों को लेकर सपा के संसदीय बोर्ड की बुधवार को पार्टी मुख्यालय में बैठक हुई।

सूत्रों के मुताबिक बैठक में ज्यादातर नेताओं ने अखिलेश को मुख्यमंत्री बनाने के नाम का प्रस्ताव रखा। पार्टी के ज्यादातर नेताओं में इस पर सहमति व्यक्त भी की। बैठक में तय हुआ कि सपा के नवनिर्वाचित विधायकों की बैठक के बाद मुख्यमंत्री के नाम का ऐलान किया जाए।

सपा की तरफ से अभी मुख्यमंत्री पद को लेकर पत्ते नहीं खोले जा रहे हैं लेकिन पार्टी नेता राम गोपाल यादव की तरफ से अखिलेश को मुख्यमंत्री बनाने के संकेत दिए गए हैं। बैठक के बाद राम गोपाल ने कहा कि कि अखिलेश में मुख्यमंत्री बनने के सारे गुण मौजूद हैं।

सपा संसदीय बोर्ड के सदस्य नरेश अग्रवाल ने कहा, ''होली के बाद 9 या 10 मार्च को विधायक दल की बैठक होगी। उसके बाद मुख्यमंत्री के नाम पर फैसला होगा। आखिरी निर्णय नेता जी (मुलायम) ही लेंगे।''

विधायक दल की बैठक आज शाम चार बजे होनी तय थी, जिसे टाल दिया गया। उल्लेखनीय है कि मंगलवार को आए उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के नतीजों में सपा ने 224 सीटों पर जीत दर्ज की।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें