फोटो गैलरी

Hindi Newsइंडियन मुजाहिद्दीन के 6 आतंकवादी गिरफ्तार

इंडियन मुजाहिद्दीन के 6 आतंकवादी गिरफ्तार

दिल्ली सहित कई बम विस्फोटों में कथित संलिप्तता के लिए देशभर से प्रतिबंधित आतंकी संगठन इंडियन मुजाहिद्दीन के छह संदिग्ध गिरफ्तार किए गए हैं। इनमें दो पाकिस्तानी नागरिक भी शामिल हैं। दिल्ली पुलिस ने...

इंडियन मुजाहिद्दीन के 6 आतंकवादी गिरफ्तार
एजेंसीWed, 30 Nov 2011 05:28 PM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली सहित कई बम विस्फोटों में कथित संलिप्तता के लिए देशभर से प्रतिबंधित आतंकी संगठन इंडियन मुजाहिद्दीन के छह संदिग्ध गिरफ्तार किए गए हैं। इनमें दो पाकिस्तानी नागरिक भी शामिल हैं। दिल्ली पुलिस ने बुधवार को दावा किया कि ये लोग दिल्ली, बेंगलूर और पुणे में हुए आतंकी हमलों में शामिल थे।
  
पुलिस सूत्रों ने बताया कि विभिन्न आतंकी माडयूलों के बीच समन्वय स्थापित करने के अतिरिक्त कथित तौर पर वित्तीय मदद तथा अन्य सहायता उपलब्ध करा रहा मुख्य कर्ता़-धर्ता इमरान फरार है। सूत्रों ने बताया कि इमरान ने 19 सितंबर 2010 को दिल्ली की जामा मस्जिद के बाहर एक कार में कथित तौर पर बम रखा था।
  
उन्होंने बताया कि वे इंडियन मुजाहिद्दीन के शीर्ष आतंकवादी तौकीर को भी ढूंढ़ रहे हैं जो 2008 में दिल्ली के सिलसिलेवार बम धमाकों में वांछित है और उस पर सात सितंबर के दिल्ली उच्च न्यायालय विस्फोट में शामिल होने का संदेह है। जांचकर्ताओं ने दावा किया कि गिरफ्तार किए गए लोग 13 फरवरी 2010 को पुणे की जर्मन बेकरी और बेंगलूर के चिन्नास्वामी स्टेडियम में 17 अप्रैल 2010 को आईपीएल मैच के दौरान हुए धमाके तथा दिल्ली में राष्ट्रमंडल खेलों से पहले जामा मस्जिद के बाहर 19 सितंबर 2010 को कार में हुए विस्फोट तथा गोलीबारी की घटना में कथित तौर पर शामिल थे।
  
दो पाकिस्तानी नागरिकों, मोहम्मद अफजल और मोहम्मद अजमल को मोहम्मद सिद्दीकी, जफर, अब्दुल रहमान तथा इरशाद खान के साथ गिरफ्तार किया गया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें