फोटो गैलरी

Hindi Newsजर्मनी से हारकर फाइनल की दौड़ से बाहर भारत

जर्मनी से हारकर फाइनल की दौड़ से बाहर भारत

शुरुआती बढ़त बनाने के बाद कई आसान मौके गंवाने वाली भारतीय टीम जर्मनी के हाथों 1-2 से हारकर चार देशों के लाल बहादुर शास्त्री अंडर 21 महिला हाकी टूर्नामेंट में फाइनल की दौड़ से बाहर हो गई। खिताबी...

जर्मनी से हारकर फाइनल की दौड़ से बाहर भारत
एजेंसीFri, 11 Nov 2011 07:15 PM
ऐप पर पढ़ें

शुरुआती बढ़त बनाने के बाद कई आसान मौके गंवाने वाली भारतीय टीम जर्मनी के हाथों 1-2 से हारकर चार देशों के लाल बहादुर शास्त्री अंडर 21 महिला हाकी टूर्नामेंट में फाइनल की दौड़ से बाहर हो गई। खिताबी मुकाबला कल जर्मनी और न्यूजीलैंड के बीच खेला जाएगा।

भारत को फाइनल में पहुंचने के लिए बस ड्रा की जरूरत थी। भारतीयों ने आक्रामक शुरुआत करते हुए 12वें मिनट में ही पेनाल्टी स्ट्रोक हासिल किया जब स्ट्राइकर नवजोत कौर को सर्कल के भीतर जर्मन डिफेंडरों ने बाधा पहुंचाई। इस स्ट्रोक पर जसप्रीत कौर ने गोल दागकर टीम को बढ़त दिला दी। पहले हाफ के आखिरी मिनट में हालांकि जर्मनी की लौरा साएंगेर ने पेनाल्टी कार्नर पर बराबरी का गोल दाग दिया जो मैच का निर्णायक मोड़ साबित हुआ।

दूसरे हाफ में जर्मनी ने आक्रामक खेल दिखाते हुए दूसरे ही मिनट में पेनाल्टी कार्नर जुटाया। इसे प्लेयर ऑफ द मैच लौरा ने गोल में तब्दील करके जर्मनी को बढ़त दिला दी। इसके बाद से भारतीय टीम दबाव में आ गई और गोल करने के कई मौके गंवाए।

वहीं, दूसरे मैच में न्यूजीलैंड ने आस्ट्रेलिया को 3-2 से हराकर फाइनल में प्रवेश कर लिया। अब भारतीय टीम तीसरे चौथे स्थान के लिए आस्ट्रेलिया से भिड़ेगी।

भारतीय टीम बदकिस्मत भी रही और अंपायरों के कई फैसले उसके खिलाफ रहे। जर्मनी को पूरे मैच में सात पेनाल्टी कार्नर मिले जबकि भारत को दो पेनाल्टी कार्नर ही मिल सके।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें