फोटो गैलरी

Hindi Newsअमर सिंह को विदेश जाने की अनुमति मिली

अमर सिंह को विदेश जाने की अनुमति मिली

दिल्ली की एक अदालत ने आज राज्यसभा सांसद अमर सिंह को इलाज के लिए विदेश जाने की अनुमति दे दी। गुर्दे की बीमारी से जूझ रहे सिंह साल 2008 के नोट के बदले वोट मामले में अपनी कथित भूमिका के कारण मुकदमे का...

अमर सिंह को विदेश जाने की अनुमति मिली
एजेंसीThu, 03 Nov 2011 01:08 PM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली की एक अदालत ने आज राज्यसभा सांसद अमर सिंह को इलाज के लिए विदेश जाने की अनुमति दे दी। गुर्दे की बीमारी से जूझ रहे सिंह साल 2008 के नोट के बदले वोट मामले में अपनी कथित भूमिका के कारण मुकदमे का सामना कर रहे हैं।

विशेष न्यायाधीश संगीता धिंगरा सहगल ने आठ से तीस नवंबर तक अमर सिंह को सिंगापुर जाने की अनुमति दी। इसके अलावा उन्होंने यह नियम भी तय किया कि विदेश जाने से पहले सिंह को पांच लाख रुपये की जमानत राशि जमा करनी होगी।

विदेश जाने की अनुमति के लिए सिंह ने इस हफ्ते की शुरूआत में ही अदालत में आवेदन दाखिल किया था और कहा था कि सिंगापुर के माउंट एलिजाबेथ अस्पताल में उनके गुर्दे का इलाज हुआ है और नियमित जांच के लिए उन्हें वहां जाने की जरूरत है।

इससे पहले दिल्ली हाईकोर्ट ने उनकी गंभीर स्थिति देखते हुए 24 अक्तूबर को उन्हें मानवीय आधार पर जमानत प्रदान की थी। उस समय न्यायालय ने कहा था कि निचली अदालत की अनुमति के बिना सिंह को विदेश जाने की अनुमति नहीं होगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें