फोटो गैलरी

Hindi Newsबाजार पूंजीकरण के लिहाज से आरआईएल फिर नंबर वन

बाजार पूंजीकरण के लिहाज से आरआईएल फिर नंबर वन

देश की सबसे अधिक बाजार पूंजीकरण वाली कंपनी की दौड़ में कोल इंडिया से पिछड़ने के हफ्ते भर बाद ही अरबपति मुकेश अंबानी के नेतृत्व वाली रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड ने मंगलवार को फिर से शीर्ष स्थान प्राप्त...

बाजार पूंजीकरण के लिहाज से आरआईएल फिर नंबर वन
एजेंसीTue, 23 Aug 2011 06:40 PM
ऐप पर पढ़ें

देश की सबसे अधिक बाजार पूंजीकरण वाली कंपनी की दौड़ में कोल इंडिया से पिछड़ने के हफ्ते भर बाद ही अरबपति मुकेश अंबानी के नेतृत्व वाली रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड ने मंगलवार को फिर से शीर्ष स्थान प्राप्त कर लिया।
   
मंगलवार के कारोबार के अंत में बीएसई में रिलायंस इंडस्ट्रीज का बाजार मूल्य 2,50,648 करोड़ रुपए रहा जो देश की किसी भी अन्य कंपनी के मुकाबले अधिक है। इस प्रक्रिया में आरआईएल ने कोल इंडिया को पीछे छोड़ दिया जिसने 17 अगस्त को देश की सबसे अधिक मूल्यांकन वाली कंपनी के तौर पर आरआईएल को पछाड़ दिया था।
   
बेंचमार्क सूचकांक सेंसेक्स में आरआईएल का शेयर 1.23 फीसदी चढ़कर 765.55 रुपए पर बंद हुआ। बाजार में तेजी के रुख के बावजूद कोल इंडिया के शेयर का प्रदर्शन बहुत अच्छा नहीं रहा और यह 0.9 फीसदी की गिरावट के साथ 391.90 रुपए पर बंद हुआ। इससे कोयला क्षेत्र की इस प्रमुख कंपनी का मूल्यांकन 2,47,538 करोड़ रुपए रह गया।
   
दिन के कारोबार में कोल इंडिया, ओएनजीसी से भी पिछड़कर बाजार मूल्यांकन के लिहाज से तीसरे स्थान पर रहा, लेकिन दोपहर बाद ओएनजीसी का शेयर 2.65 फीसदी की गिरावट के साथ 279.15 रुपए पर बंद हुआ। कारोबार के अंत में ओएनजीसी की बाजार हैसियत 2,38,826 करोड़ रुपए थी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें