फोटो गैलरी

Hindi Newsग्रामीण बैंक नहीं करेंगे हड़ताल

ग्रामीण बैंक नहीं करेंगे हड़ताल

अखिल भारतीय ग्रामीण बैंक कर्मचारी कांग्रेस ने पांच अगस्त को राष्ट्रव्यापी बैंक हड़ताल में हिस्सा नहीं लेने का फैसला किया है। इसके पूर्व संगठन ने सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों की ओर से विभिन्न मांगों...

ग्रामीण बैंक नहीं करेंगे हड़ताल
एजेंसीTue, 02 Aug 2011 07:42 PM
ऐप पर पढ़ें

अखिल भारतीय ग्रामीण बैंक कर्मचारी कांग्रेस ने पांच अगस्त को राष्ट्रव्यापी बैंक हड़ताल में हिस्सा नहीं लेने का फैसला किया है।

इसके पूर्व संगठन ने सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों की ओर से विभिन्न मांगों को लेकर आहूत राष्ट्रव्यापी हड़ताल में शामिल होने की बात कही थी।

संगठन की ओर से मंगलवार को नई दिल्ली में जारी विज्ञप्ति में कहा गया कि सरकार की ओर से मिले आश्वासन के बाद हड़ताल में हिस्सा नहीं लेने का फैसला किया गया है।

ग्रामीण बैंकों ने सरकार के सामने सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों के समान ही पेंशन योजना लागू करने, वेतन भत्ते भी उनके समकक्ष करने, ग्रामीण बैंको की यूनीयनों के पदाधिकारियों को अन्य बैंक यूनीयनों के पदाधिकारियों के समान ही रियायतें देने तथा रिक्त पडे़ पदों को प्रोन्नति अथवा नई भर्तियों से भरने की मांग रखी थी।

सरकार ने ग्रामीण बैंकों के प्रतिनिधियों के साथ मंगलवार को हुई बातचीत में उनकी सभी मांगो पर गंभीरता पूर्वक विचार विमर्श करने का आश्वासन दिया। देश में इस समय कुल 82 ग्रामीण बैंक और उनकी 14500 शाखाएं हैं जिनमें करीब 28 हजार कर्मचारी कार्यरत हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें