फोटो गैलरी

Hindi Newsभारतीय फुटबॉल टीम ने कतर को हराया

भारतीय फुटबॉल टीम ने कतर को हराया

भारतीय फुटबॉल टीम ने अल साद स्टेडियम में खेले गए अंतर्राष्ट्रीय दोस्ताना मुकाबले में कतर को हरा दिया। रविवार को खेले गए इस मुकाबले में भारत ने कतर को 2-1 से शिकस्त दी। फीफा रैंकिंग में 147वें स्थान...

भारतीय फुटबॉल टीम ने कतर को हराया
एजेंसीMon, 18 Jul 2011 11:42 AM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय फुटबॉल टीम ने अल साद स्टेडियम में खेले गए अंतर्राष्ट्रीय दोस्ताना मुकाबले में कतर को हरा दिया। रविवार को खेले गए इस मुकाबले में भारत ने कतर को 2-1 से शिकस्त दी।

फीफा रैंकिंग में 147वें स्थान पर काबिज भारतीय टीम की ओर से स्टार स्ट्राइकर सुनील छेत्री ने मैच के 16वें मिनट में पैनल्टी किक के सहारे गोल कर अपनी टीम को शुरुआती बढ़त दिलाई।

इसके बाद फॉरवर्ड खिलाड़ी सुशील कुमार सिंह ने 73वें मिनट में गोल कर भारत को 2-0 से आगे कर दिया। 94वें रैंकिंग वाली टीम कतर की ओर से फॉरवर्ड खिलाड़ी इब्राहिम खलफान ने 74वें मिनट में गोल कर स्कोर के अंतर को कम जरूर किया लेकिन वह अपनी टीम को हार से नहीं बचा सके।

उल्लेखनीय है कि इस जीत से भारतीय टीम का मनोबल काफी ऊंचा हुआ होगा। भारत को विश्वकप क्वालीफायर के पहले चरण के मुकाबले में संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) से 23 जुलाई को दुबई में खेलना है जबकि इसी टीम के साथ भारत 28 जुलाई को नई दिल्ली के अम्बेडकर स्टेडियम में दूसरा मुकाबला खेलेगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें