फोटो गैलरी

Hindi Newsइंग्लैंड सीरीज़ के लिए डीआरएस नहीं : बीसीसीआई

इंग्लैंड सीरीज़ के लिए डीआरएस नहीं : बीसीसीआई

अंपायरों के फैसले की समीक्षा प्रणाली का शुरू से विरोध कर रहे बीसीसीआई ने इंग्लैंड के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की आगामी सीरीज़ में भी इसके इस्तेमाल पर रजामंदी जताने से इनकार किया है।    ...

इंग्लैंड सीरीज़ के लिए डीआरएस नहीं : बीसीसीआई
एजेंसीFri, 10 Jun 2011 02:50 PM
ऐप पर पढ़ें

अंपायरों के फैसले की समीक्षा प्रणाली का शुरू से विरोध कर रहे बीसीसीआई ने इंग्लैंड के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की आगामी सीरीज़ में भी इसके इस्तेमाल पर रजामंदी जताने से इनकार किया है।
   
डेली टेलीग्राफ के अनुसार, भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड को सूचित किया है कि वह सीरीज़ में इसका इस्तेमाल नहीं चाहता। इस प्रणाली के प्रयोग के लिए दोनों बोर्ड की अनुमति जरूरी है।
     
सचिन तेंदुलकर और कप्तान महेंद्र सिंह धौनी जैसे शीर्ष भारतीय खिलाड़ियों ने डीआरएस का खुलकर विरोध किया है जबकि इंग्लैंड के खिलाड़ियों ने इसका समर्थन किया है। इंग्लैंड के पूर्व ऑफ स्पिनर जान एम्बुरी ने कहा कि भारत इसलिए डीआरएस नहीं चाहता क्योंकि इससे हमारे गेंदबाजों को मदद मिलेगी।
     
उन्होंने कहा कि डीआरएस से स्पिनरों को मदद मिलती है क्योंकि अब वे ऐसे बल्लेबाजों के भी विकेट ले रहे हैं जो फ्रंटफुट पर आकर खेलते हैं। इस प्रणाली से पता चल जाता है कि गेंद स्टम्प पर लगती या नहीं और अंपायर को फैसला लेने में आसानी होती है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें