फोटो गैलरी

Hindi Newsपेस और भूपति मिश्रित युगल के दूसरे दौर में

पेस और भूपति मिश्रित युगल के दूसरे दौर में

भारत के स्टार टेनिस खिलाड़ियों लिएंडर पेस और महेश भूपति ने अपनी-अपनी जोड़ीदारों के साथ मिलकर जीत दर्ज करते हुए बुधवार को फ्रेंच ओपन के मिश्रित युगल के दूसरे दौर में प्रवेश किया। पेस और चेक गणराज्य...

पेस और भूपति मिश्रित युगल के दूसरे दौर में
एजेंसीWed, 25 May 2011 11:17 PM
ऐप पर पढ़ें

भारत के स्टार टेनिस खिलाड़ियों लिएंडर पेस और महेश भूपति ने अपनी-अपनी जोड़ीदारों के साथ मिलकर जीत दर्ज करते हुए बुधवार को फ्रेंच ओपन के मिश्रित युगल के दूसरे दौर में प्रवेश किया।

पेस और चेक गणराज्य की इवेटा बेनेसोवा की सातवीं वरीय जोड़ी ने पहले दौर के एकतरफा मैच में फ्रांस की अरावने रेजाई और बुल्गारिया के ग्रिगोर दिमित्रोव की जोड़ी को सीधे सेटों में 6-3, 6-1 से हराया।

पेस और बेनेसोवा को प्री क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने के लिए सानिया मिर्जा और रोहन बोपन्ना की भारतीय जोड़ी तथा चीनी ताइपे की चिया जुंग चुआंग और पोलैंड के मार्सिन मात्कोवस्की के बीच होने वाले मैच की विजेता जोड़ी से भिड़ना है।

दूसरी तरफ भूपति और चीन की झेंग झेई की जोड़ी को जूझना पड़ा और इस पांचवीं वरीय जोड़ी ने एक सेट से पिछड़ने के बाद वापसी करते हुए चेक गणराज्य की पेत्र क्विटोवा और उक्रेन के सर्जेई स्टाकोवस्की की जोड़ी को 6-7, 6-0, 10-8 से हराया।

दूसरे दौर में भूपति और झेई को क्लारा जाकोपालोवा और फ्रेंटिसेक सर्मेक की चेक गणराज्य की जोड़ी तथा आस्ट्रेलिया की रेनाई स्टब्स और ब्राजील के मार्सेलो मेलो की जोड़ी के बीच होने वाले मैच की विजेता का सामना करना होगा।

इससे पहले पेस और बेनेसोवा ने शुरू से ही मैच में दबदबा बनाए रखा और सिर्फ 52 मिनट में विरोधी जोड़ी को बाहर का रास्ता दिखा दिया। भारत और चेक गणराज्य की जोड़ी ने पहले सेट में तीन बार विरोधी की सर्विस तोड़ी जबकि एक बार अपनी सर्विस भी गंवाई।

दूसरे सेट में हालांकि भारत और चेक गणराज्य की जोड़ी हावी रही और दो बार विरोधी जोड़ी की सर्विस तोड़ने के साथ सिर्फ 23 मिनट में दूसरा सेट और मैच जीतने में सफल रही।

 

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें