फोटो गैलरी

Hindi News'सबसे अशांत पड़ोसी हमारा'

'सबसे अशांत पड़ोसी हमारा'

गृहमंत्री पी. चिदंबरम ने शनिवार को कहा कि भारत विश्व के सर्वाधिक अशांत पड़ोस के साथ रह रहा है और उन्होंने सुरक्षा बलों से देश की सीमा पर निगरानी बढ़ाने को कहा। चिदंबरम ने कहा, जैसे कि मैंने हमेशा ही...

'सबसे अशांत पड़ोसी हमारा'
एजेंसीSun, 22 May 2011 01:39 AM
ऐप पर पढ़ें

गृहमंत्री पी. चिदंबरम ने शनिवार को कहा कि भारत विश्व के सर्वाधिक अशांत पड़ोस के साथ रह रहा है और उन्होंने सुरक्षा बलों से देश की सीमा पर निगरानी बढ़ाने को कहा।

चिदंबरम ने कहा, जैसे कि मैंने हमेशा ही कहा है कि हम शायद दुनिया के सर्वाधिक अशांत पड़ोस के साथ रह रहे हैं। उन्होंने सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के एक समारोह में नई दिल्ली में कहा कि इन अशांत पड़ोसी देशों की सरकारें कमजोर हैं और यह सब कुछ हमारी सुरक्षा के प्रति खतरा बढ़ा रही है।

गृहमंत्री ने पड़ोसी देशों का नाम लिए बगैर कहा, इसलिए हम सभी सुरक्षा बलों से अपनी स्वतंत्रता, संप्रभुता और सुरक्षा की हिफाजत करने का आह्वान करते हैं। उन्होंने केंद्रीय बल (जिसके करीब 10,000 जवान छत्तीसगढ़ और उड़ीसा में नक्सल रोधी अभियान में तैनात हैं) से न्यूनतम नुकसान के साथ खुफिया जानकारी आधारित अभियान चलाने और इसके पूरक के तौर पर इन इलाकों में कई लोकोन्मुखी कार्य करने को कहा।

गृहमंत्री ने बल को आश्वस्त किया कि सरकार उनके साथ दृढ़ता के साथ खड़ी है और यह उन्हें सर्वश्रेष्ठ प्रशिक्षण, सर्वश्रेष्ठ प्रौद्योगिकी और सर्वश्रेष्ठ कामकाजी हालात मुहैया करेगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें