फोटो गैलरी

Hindi Newsतमिलनाडु की आर्थिक स्थिति बेहतर: मुखर्जी

तमिलनाडु की आर्थिक स्थिति बेहतर: मुखर्जी

केन्द्रीय वित्तमंत्री प्रणव मुखर्जी ने कहा है कि तमिलनाडु की आर्थिक स्थिति बेहतर है और यह एक ऐसा राज्य है जिसने एक भी दिन भारतीय रिजर्व बैंक से ओवर ड्राफ्ट नहीं लिया है।   मुखर्जी ने पत्रकारों...

तमिलनाडु की आर्थिक स्थिति बेहतर: मुखर्जी
एजेंसीSat, 09 Apr 2011 05:07 PM
ऐप पर पढ़ें

केन्द्रीय वित्तमंत्री प्रणव मुखर्जी ने कहा है कि तमिलनाडु की आर्थिक स्थिति बेहतर है और यह एक ऐसा राज्य है जिसने एक भी दिन भारतीय रिजर्व बैंक से ओवर ड्राफ्ट नहीं लिया है।
 
मुखर्जी ने पत्रकारों से कहा कि राज्य की द्रविड मुनेत्र कषगम (द्रमुक) सरकार ने अपने चुनावी वायदे में सत्ता में आने के बाद जनता को जो वस्तुएं मुफ्त में देने की बात कही है वह राज्य की बेहतर आर्थिक स्थिति पर निर्भर करता है कि वह इसके बोझ को वहन कर सकता है।
 
उन्होंने कहा कि विभिन्न राज्यों ने रिजर्व बैंक से ओवरड्राफ्ट लिए हैं लेकिन तमिलनाडु ही एक ऐसा राज्य हैं जिसने ओवरड्राफ्ट नहीं लिया।

मुखर्जी ने कहा कि राज्य की बेहतर आर्थिक स्थिति का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि 24 मार्च को समाप्त वित्तीय सप्ताह में उसके पास नकद 13537 करोड़ रूपए थे।
 
उन्होंने कहा कि वित्त वर्ष समाप्त होने से एक हफ्ता पहले राज्य की यह मजबूत स्थिति थी। यह पूछे जाने पर कि क्या चीजों को सस्ते दामों पर बेचने अथवा मुफ्त में देने से राज्य पर आर्थिक बोझ नहीं पडे़गा तो उन्होंने कहा कि ऐसा पहली बार नहीं हुआ है जब समाज के गरीब तबके के लोगों को रियायती दरों पर चीजे उपलब्ध कराई जा रही हों।
 
उन्होंने कहा कि राज्य का राजकोषीय घाटा उसके सकल घरेलू उत्पाद का 3.5 प्रतिशत है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें