फोटो गैलरी

Hindi Newsबिल गेट्स भारत में, पोलियो, एचआईवी प्रोग्राम को सराहा

बिल गेट्स भारत में, पोलियो, एचआईवी प्रोग्राम को सराहा

सॉफ्टवेयर उद्योग के दिग्गज बिल गेट्स ने मंगलवार को यहां स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्री गुलाम नबी आजाद से मुलाकात की और पोलियो और एचआईवी के मामलों में नियंत्रण के लिए भारत के प्रयासों की सराहना...

बिल गेट्स भारत में, पोलियो, एचआईवी प्रोग्राम को सराहा
एजेंसीTue, 22 Mar 2011 05:08 PM
ऐप पर पढ़ें

सॉफ्टवेयर उद्योग के दिग्गज बिल गेट्स ने मंगलवार को यहां स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्री गुलाम नबी आजाद से मुलाकात की और पोलियो और एचआईवी के मामलों में नियंत्रण के लिए भारत के प्रयासों की सराहना करते हुए परिवार नियोजन कार्यक्रम में मदद की पेशकश की।

गेट्स ने अपनी पत्नी मेलिंडा के साथ आजाद से मुलाकात की और उनकी बातचीत में पोलियो टीकाकरण कार्यक्रम, एचआईवी नियंत्रण आदि विषय सामने आये।

स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के सूत्रों के अनुसार, बिल गेट्स ने मंत्रालय द्वारा पोलियो और एचआईवी के मामलों में नियंत्रण के लिए किये गये प्रयासों की सराहना करते हुए कहा कि 2010 के आंकड़ों से स्पष्ट है कि पोलियो उन्मूलन की दिशा में काफी प्रयास किये गये हैं। उन्होंने अपने फाउंडेशन की तरफ से भारत में परिवान नियोजन कार्यक्रम में मदद की पेशकश की।

भारतीय समुदाय में स्वास्थ्य के क्षेत्र में अभिनव कार्यक्रमों को दी गई मदद के लिए आजाद ने बिल गेट्स फाउंडेशन को धन्यवाद दिया। उन्होंने राष्ट्रीय एड्स नियंत्रण कार्यक्रम के चौथे चरण में भी गेट्स से सहयोग की अपेक्षा जताई।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें