फोटो गैलरी

Hindi Newsभारत ने किया आस्ट्रेलियाई उच्चायुक्त को तलब

भारत ने किया आस्ट्रेलियाई उच्चायुक्त को तलब

ऑस्ट्रेलिया के शीर्ष पुलिस अधिकारियों के नस्ली ईमेल मामले में संलिप्तता पर अपनी नाराजगी जताते हुए भारत ने शनिवार को आस्ट्रेलियाई उच्चायुक्त पीटर वर्गीज को तलब किया और पूछा कि इस सिलसिले में उनकी...

भारत ने किया आस्ट्रेलियाई उच्चायुक्त को तलब
एजेंसीSat, 09 Oct 2010 02:00 PM
ऐप पर पढ़ें

ऑस्ट्रेलिया के शीर्ष पुलिस अधिकारियों के नस्ली ईमेल मामले में संलिप्तता पर अपनी नाराजगी जताते हुए भारत ने शनिवार को आस्ट्रेलियाई उच्चायुक्त पीटर वर्गीज को तलब किया और पूछा कि इस सिलसिले में उनकी सरकार ने क्या कदम उठाया है।

विदेश मंत्री एस एम कृष्णा ने मंत्रालय को निर्देश दिया कि वह वर्गीज से स्पष्टीकरण मांगे। आस्ट्रेलिया में विक्टोरिया प्रांत के पुलिस अधिकारियों ने ईमेल के जरिये भारतीयों के खिलाफ नस्ली टिप्पणी की। आस्ट्रेलियाई मीडिया ने इन टिप्पणियों को सार्वजनिक किया है।

विक्टोरिया पुलिस अधिकारियों को नस्ली ईमेल मामले में पकड़ा गया था। इन पुलिस अधिकारियों ने एक भारतीय रेल यात्रा की बिजली का करंट लगने से हुई मौत का यह कहकर मजाक बनाया कि मेलबर्न में भारतीय छात्रों की समस्या से निपटने का यह एक तरीका है। सूत्रों के अनुसार वर्गीज से पूछा गया है कि यह मामला प्रकाश में आने के बाद क्या कार्रवाई की गयी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें