फोटो गैलरी

Hindi Newsदवा कम्पनी ने 500 करोड़ की आय पर चुराया कर

दवा कम्पनी ने 500 करोड़ की आय पर चुराया कर

आयकर विभाग ने अग्रणी दवा कम्पनी प्लेथिको फार्मा के देश भर में फैले ठिकानों पर छापों के बाद कम से कम 500 करोड़ रुपये की आय पर कर चोरी के सबूत ढूंढ निकाले हैं। दवा कम्पनी ने विशेष आर्थिक क्षेत्र में...

दवा कम्पनी ने 500 करोड़ की आय पर चुराया कर
एजेंसीTue, 14 Sep 2010 06:15 PM
ऐप पर पढ़ें

आयकर विभाग ने अग्रणी दवा कम्पनी प्लेथिको फार्मा के देश भर में फैले ठिकानों पर छापों के बाद कम से कम 500 करोड़ रुपये की आय पर कर चोरी के सबूत ढूंढ निकाले हैं। दवा कम्पनी ने विशेष आर्थिक क्षेत्र में औद्योगिक इकाइयों को मिलने वाली आयकर छूट का कथित तौर पर बेजा इस्तेमाल करते हुए कर चुराया।

मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ के आयकर महानिदेशक ब्रजेश गुप्त ने आज बताया कि हमें छापों के दौरान मिले सबूत बताते हैं कि प्लेथिको फार्मा ने कम से कम 500 करोड़ रुपये की आय पर कर चोरी की।

उन्होंने कहा कि प्लेथिको फार्मा ने अपने इंदौर स्थित संयंत्रों में निर्मित उत्पादों को फर्जी ढंग से गुजरात के कांडला सेज की इकाई में बना दिखाया और बड़े पैमाने पर कर चोरी की। सेज में निर्मित उत्पादों पर कम्पनियों को आयकर में बड़ी छूट के प्रावधान हैं।

गुप्ता ने बताया कि आयकर विभाग ने हाल ही में दवा कंपनी के 27 ठिकानों पर छापे मारे, जो मध्यप्रदेश, महाराष्ट्र, गुजरात, दिल्ली और जम्मू़ और कश्मीर में हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें