फोटो गैलरी

Hindi Newsखेल मंत्री ने किया विश्वविजेता सुशील के कोच का अपमान

खेल मंत्री ने किया विश्वविजेता सुशील के कोच का अपमान

खेल मंत्री एमएस गिल ने मंगलवार को द्रोणाचार्य पुरस्कार विजेता सतपाल सिंह की अनदेखी करते हुए विश्व चैम्पियनशिप में स्वर्ण पदक जीतकर आए सुशील कुमार के साथ फोटो सत्र के दौरान सिंह को वहां से हटा...

खेल मंत्री ने किया विश्वविजेता सुशील के कोच का अपमान
एजेंसीTue, 14 Sep 2010 08:32 PM
ऐप पर पढ़ें

खेल मंत्री एमएस गिल ने मंगलवार को द्रोणाचार्य पुरस्कार विजेता सतपाल सिंह की अनदेखी करते हुए विश्व चैम्पियनशिप में स्वर्ण पदक जीतकर आए सुशील कुमार के साथ फोटो सत्र के दौरान सिंह को वहां से हटा दिया।

दरअसल, पहलवान सुशील, उनके ट्रेनर सतपाल और राष्ट्रीय टीम के कोच यशवीर आज खेल मंत्री गिल से मिलने उनके घर पहुंचे थे। सुशील को बधाई देने और मास्को में उनके द्वारा जीता गया स्वर्ण पदक देखने के बाद दोनों लोग फोटो खिंचवाने के लिए पहुंचे।

गिल चाहते थे कि फोटो में कोच उनके साथ खड़ा हो। गिल ने इसी दौरान वहां खड़े सतपाल को हटने और यशवीर को फोटो के लिए आगे आने के लिए कहा। गौरतलब है कि सतपाल को पिछले साल द्रोणाचार्य पुरस्कार से नवाजा गया था।

फोटो के लिए यशवीर के आगे आने से पहले गिल ने कहा कि मैं उस कोच को देखना चाहता हूं जो उसके  साथ मास्को गया था। गिल ने हालांकि बाद में सतपाल से भी फोटो सत्र में शामिल होने के लिए कहा। लेकिन 1982 एशियाई खेल में स्वर्ण पदक जीतने वाले सतपाल ने इस मामले को दबाने की कोशिश की।

उन्होंने बाद में कहा कि मुझे यह पसंद नहीं आया। लेकिन यह खुशी की घड़ी है, इसलिए सुशील की उपलब्धि के बारे में बात कीजिए। सुशील ने भी कहा कि वह सतपाल की बहुत इज्जत करते हैं जिन्होंने उसे बचपन से पहलवानी के गुर सिखाए हैं। उन्होंने कहा कि वह अच्छे ट्रेनर हैं, मैं उनकी बहुत इज्जत करता हूं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें