फोटो गैलरी

Hindi Newsफिक्सिंग की सुई आईपीएल की तरफ घूमी

फिक्सिंग की सुई आईपीएल की तरफ घूमी

ऑस्ट्रेलिया के दो क्रिकेटरों सहित कुल 29 खिलाड़ियों पर दक्षिण अफ्रीका में खेले गये दूसरे इंडियन प्रीमियर लीग के दौरान स्पॉट फिक्सिंग में शामिल होने का संदेह किया गया है। लंदन के प्रमुख समाचार पत्र ने...

फिक्सिंग की सुई आईपीएल की तरफ घूमी
एजेंसीSun, 12 Sep 2010 03:31 PM
ऐप पर पढ़ें

ऑस्ट्रेलिया के दो क्रिकेटरों सहित कुल 29 खिलाड़ियों पर दक्षिण अफ्रीका में खेले गये दूसरे इंडियन प्रीमियर लीग के दौरान स्पॉट फिक्सिंग में शामिल होने का संदेह किया गया है। लंदन के प्रमुख समाचार पत्र ने रविवार को यह दावा किया।

आईसीसी की भ्रष्टाचाररोधी एवं सुरक्षा इकाई ने गोपनीय दस्तावेज तैयार किया है और इसमें कई बड़े नाम शामिल हैं। इनमें हालांकि इंग्लैंड या पाकिस्तान का कोई क्रिकेटर नहीं है। पाकिस्तान के खिलाड़ियों ने सुरक्षा कारणों से तब आईपीएल में भाग नहीं लिया था।

द संडे टाइम्स की रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से कहा गया है कि आईपीएल में सट्टेबाजी के कुछ पैटर्न काफी संदिग्ध थे। आईपीएल के आयुक्त ललित मोदी को भ्रष्टाचार के आरोपों के कारण निलंबित करने के बाद से उसकी अखंडता पर सवाल उठाये जा रहे हैं लेकिन इसके बाजवूद इंग्लैंड के सभी खिलाड़ियों के पहली बार अगले आईपीएल के लिए उपलब्ध रहने की संभावना है।

पाकिस्तान के तीन खिलाड़ियों सलमान बट, मोहम्मद आसिफ और मोहम्मद आमेर को आईसीसी ने इंग्लैंड के खिलाफ लाडर्स टेस्ट के दौरान स्पॉट फिक्सिंग में लिप्त रहने के लिए निलंबित कर रखा है। ये तीनों शनिवार को स्वदेश लौटे थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें