फोटो गैलरी

Hindi Newsदागी खिलाड़ियों से फोन, एसएमएस व गुप्त खातों की पूछताछ

दागी खिलाड़ियों से फोन, एसएमएस व गुप्त खातों की पूछताछ

स्पॉट फिक्सिंग में फंसी पाकिस्तानी क्रिकेटरों की तिकड़ी से लंदन में स्काटलैंड यार्ड ने कथित सट्टेबाज मजहर माजिद के साथ हुई टेलीफोन बातचीत, एमएमएस संदेश और स्विस और ब्रिटिश बैंकों के गुप्त खातों के...

दागी खिलाड़ियों से फोन, एसएमएस व गुप्त खातों की पूछताछ
एजेंसीSat, 04 Sep 2010 04:35 PM
ऐप पर पढ़ें

स्पॉट फिक्सिंग में फंसी पाकिस्तानी क्रिकेटरों की तिकड़ी से लंदन में स्काटलैंड यार्ड ने कथित सट्टेबाज मजहर माजिद के साथ हुई टेलीफोन बातचीत, एमएमएस संदेश और स्विस और ब्रिटिश बैंकों के गुप्त खातों के बारे में पूछताछ की।

फिक्सिंग प्रकरण में फंसे पाकिस्तान की टेस्ट क्रिकेट टीम के कप्तान सलमान बट, तेज गेंदबाज मोहम्मद आसिफ और मोहम्मद आमेर को शुक्रवार को पूछताछ के बाद बिना किसी आरोप के छोड दिया गया। द डेली टेलीग्राफ में छपी रिपोर्ट के अनुसार खूफिया विभाग के अधिकारियों ने इस तिकड़ी से टेलीफोन कॉल, एमएमएस संदेश और स्विस और ब्रिटिश बैंकों में गुप्त खातों के बारे में पूछताछ की है।

तेज गेंदबाज आमेर से पुलिस ने करीब पांच घंटे तक पूछताछ की और बताया जाता है कि उससे पुलिस ने कथित रूप से सट्टेबाज को भेजे गये एक संदेश के बारे में जानकारी हासिल करनी चाही है। आमेर ने अपने संदेश में पूछा है, 'मै करूं या नहीं कंरू'। बताया जा रहा है कि यह आमेर ने सट्टेबाज माजिद से लाडर्स टेस्ट में कथित रूप से नो बाल फेंकने या नहीं फेंकने के बारे पूछा है। यह संदेश लाडर्स टेस्ट में नो बाल वाली घटना से पहली रात ही किया गया था।
 
अखबार के अनुसार इस तिकड़ी से उनके स्विस और ब्रिटिश बैंक खातों के बारे में पूछा गया जो इस मामले का उजागर करने वाले अखबार न्यूज आफ द वर्ल्ड ने अपनी छानबीन में सट्टेबाज मजीद के हवाले से कहा था कि उसने इस तिकडी के बैंक खाते खुलवाये हैं। अखबार के सबसे ज्यादा शक सलमान बट पर जाता है जिसके होटल के कमरे से भारी नकद राशि मिली है।

अखबार के अनुसार पुलिस को बट के कमरे से पचास हजार पौंड मिले, लेकिन बट ने कहा कि यह पैसा उसकी बहन के दहेज के लिये रखा था। आईसीसी की भ्रष्टाचार रोधी और सुरक्षा यूनिट के अध्यक्ष सर रोनी फ्लानागन पहले ही कह चुके हैं कि उनके पास जो साक्ष्य है उससे साफ हो गया है खिलाड़ियों के खिलाफ ऐसे मामले बनते हैं जिन्हे अनुशासन के क्षेत्र में जवाब देना होगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें