फोटो गैलरी

Hindi Newsसिडनी टेस्ट पर मैच फिक्सिंग का साया निराशाजनक: सीए

सिडनी टेस्ट पर मैच फिक्सिंग का साया निराशाजनक: सीए

आस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच सिडनी टेस्ट फिक्स होने के सट्टेबाज के आरोपों के बाद क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने सोमवार को कहा कि ये आरोप परेशान करने वाले हैं और उसने साथ ही इस प्रकरण की जांच की मांग...

सिडनी टेस्ट पर मैच फिक्सिंग का साया निराशाजनक: सीए
एजेंसीMon, 30 Aug 2010 05:43 PM
ऐप पर पढ़ें

आस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच सिडनी टेस्ट फिक्स होने के सट्टेबाज के आरोपों के बाद क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने सोमवार को कहा कि ये आरोप परेशान करने वाले हैं और उसने साथ ही इस प्रकरण की जांच की मांग की।

सीए के मुख्य कार्यकारी अधिकारी जेम्स सदरलैंड ने कहा कि ब्रिटेन से आई रिपोर्ट परेशान करने वाली है और हम ब्रिटेन के अधिकारियों और आईसीसी की जांच के नतीजे का इंतजार कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि क्रिकेट के लिए यह अहम है कि लोग मैचों के नतीजे की असलीयत पर भरोसा करें, यही कारण है कि सीए और आईसीसी के अन्य सदस्यों ने पिछले दशक और इससे अधिक समय से भ्रष्टाचार रोधी इकाई पर विश्व क्रिकेट की भारी भरकम राशि निवेश की है।

ब्रिटिश टेबलायड द न्यूज आफ द वर्ल्ड के स्टिंग आपरेशन में सटोरिये को यह दावा करते हुए दिखाया गया कि सिडनी टेस्ट फिक्स था। आस्ट्रेलिया ने यह मैच 36 रन से जीता। इस सट्टेबाज को गिरफ्तार करने के बाद जमानत पर छोड़ दिया गया।

सदरलैंड ने कहा कि उन्हें स्टिंग की सामग्री के बारे में जानकारी नहीं है लेकिन अगर आरोप सही हैं तो कई कार्रवाई की जानी चाहिए।

सदरलैंड ने कहा कि सीए को अब तक सिडनी टेस्ट को लेकर कोई संदेह नहीं है जिसमें पाकिस्तान से नौ विकेट सिर्फ 89 रन पर गंवा दिए थे और आस्ट्रेलिया ने विपरीत परिस्थितियों से उबरते हुए जीत दर्ज की थी। सीए ने एक बयान में कहा कि सीए को इस बात में कोई संदेह नहीं है कि आस्ट्रेलिया ने मैदान पर बेहतर प्रदर्शन के कराण यह मैच जीता और हम अब कोई भी प्रतिक्रिया देने से पहले ब्रिटेन और आईसीसी की जांच के साक्ष्य का इंतजार करेंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें