फोटो गैलरी

Hindi Newsमायावती की याचिका मंजूर, सुनवाई चार हफ्ते टली

मायावती की याचिका मंजूर, सुनवाई चार हफ्ते टली

ज्ञात स्रोतों से अधिक संपत्ति जमा करने के आरोप में मायावती के खिलाफ दायर मामले में सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को उत्तर प्रदेश की मुख्यमंत्री के आग्रह को स्वीकार करते हुए सुनवाई की तारीख चार सप्ताह आगे...

मायावती की याचिका मंजूर, सुनवाई चार हफ्ते टली
एजेंसीMon, 30 Aug 2010 02:55 PM
ऐप पर पढ़ें

ज्ञात स्रोतों से अधिक संपत्ति जमा करने के आरोप में मायावती के खिलाफ दायर मामले में सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को उत्तर प्रदेश की मुख्यमंत्री के आग्रह को स्वीकार करते हुए सुनवाई की तारीख चार सप्ताह आगे बढ़ाने की अनुमति दे दी।

वर्ष 2003 में संपत्ति एक करोड़ रुपये घोषित करने के बाद 2007 में मायावती ने इसे 50 करोड़ रुपये बताया था जिसे लेकर यह मामला दर्ज किया गया।

न्यायमूर्ति बी सुदर्शन रेड्डी और न्यायमूर्ति एसएस निज्जर की पीठ ने मायावती की याचिका के आधार पर मामले की सुनवाई चार हफ्ते के लिए स्थगित कर दी। याचिका में बताया गया है कि बसपा प्रमुख के वकील अस्वस्थ हैं।

एक नए शपथपत्र में सीबीआई ने सुप्रीम कोर्ट के समक्ष कहा कि इस मुकदमे में मायावती के खिलाफ मामला चलाने के लिए उसके पास ठोस, पुख्ता और मान्य साक्ष्य हैं।

सीबीआई का जवाब मायावती के आरोप के बाद आया है। उप्र की मुख्यमंत्री ने सीबीआई पर भेदभाव का आरोप लगाया था और कहा था कि एजेंसी इस मामले में उनके खिलाफ कार्यवाही पर रोक लगाए, क्योंकि आयकर आयुक्त (सीआईटी अपील) ने आय संबंधी मामले में पांच अप्रैल तथा 19 अप्रैल 2010 के आदेश में उन्हें क्लीन चिट दे दी थी।

बहरहाल एजेंसी ने कहा कि सीआईटी (अपील) के आदेश को आयकर अपीलीय पंचाट (आईटीएटी) ने खारिज कर दिया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें