फोटो गैलरी

Hindi Newsकश्मीर में कर्फ्यू का उल्लंघन, युवक की मौत

कश्मीर में कर्फ्यू का उल्लंघन, युवक की मौत

जम्मू एवं कश्मीर के कुपवाड़ा कस्बे में शुक्रवार को कर्फ्यू का उल्लंघन कर प्रदर्शन कर रही भीड़ पर सुरक्षा बलों की गोलीबारी में एक युवक की मौत हो गई और तीन लोग घायल हो गए। कुपवाड़ा के त्रेगाम गांव...

कश्मीर में कर्फ्यू का उल्लंघन, युवक की मौत
एजेंसीFri, 13 Aug 2010 01:42 PM
ऐप पर पढ़ें

जम्मू एवं कश्मीर के कुपवाड़ा कस्बे में शुक्रवार को कर्फ्यू का उल्लंघन कर प्रदर्शन कर रही भीड़ पर सुरक्षा बलों की गोलीबारी में एक युवक की मौत हो गई और तीन लोग घायल हो गए।

कुपवाड़ा के त्रेगाम गांव में भीड़ पर सुरक्षा बलों की गोलीबारी में मुदस्सिर अहमद जरगर (21 वर्ष) नाम के एक युवक की मौत हो गई। एक पुलिस अधिकारी ने कहा, ''घटना में घायल तीन अन्य लोगों का इलाज अस्पताल में चल रहा है।'' जरगर की मौत के बाद घाटी में 11 जून से शुरू हुई हिंसा में मरने वाले नागरिकों की संख्या बढ़कर 52 हो गई।

सैयद अली गिलानी के नेतृत्व वाले हुर्रियत के कट्टरपंथी धड़े ने शुक्रवार को घाटी के सभी जिला मुख्यालयों पर प्रदर्शन करने और श्रीनगर के पुराने शहर की पथर मस्जिद की ओर जुलूस निकालने का आह्वान किया है। मीरवाइज उमर फारूक के नेतृत्व वाले हुर्रियत के धड़े ने भी पुराने शहर की जामा मस्जिद की ओर विरोध प्रदर्शन करने का आह्वान किया है।

श्रीनगर और घाटी के अन्य प्रमुख शहरों में दुकाने, शैक्षिक संस्थान, बैंक, डाक घर और अन्य कारोबारी संस्थान बंद रहे और सार्वजनिक वाहन नहीं चले। उत्तरी कश्मीर के बारामूला कस्बे, पुलवामा गांव और पट्टन कस्बे से भी पथराव कर रही भीड़ और सुरक्षा बलों के बीच संघर्ष की खबरें हैं। इन सभी स्थानों पर भीड़ ने कर्फ्यू का उल्लंघन किया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें