फोटो गैलरी

Hindi Newsरादवांस्का को हराकर कुजनेत्सोवा ने जीता खिताब

रादवांस्का को हराकर कुजनेत्सोवा ने जीता खिताब

रूस की स्वेतलाना कुजनेत्सोवा ने खिताबी सूखा खत्म करते हुए चौथी वरीयता प्राप्त पोलैंड की एग्निसका रादवांस्का को संघर्षपूर्ण मुकाबले में 6-4, 6-7, 6-3 से हराकर सेन डिएगो ओपन डब्ल्यूटीए टेनिस टूर्नामेंट...

रादवांस्का को हराकर कुजनेत्सोवा ने जीता खिताब
एजेंसीMon, 09 Aug 2010 01:43 PM
ऐप पर पढ़ें

रूस की स्वेतलाना कुजनेत्सोवा ने खिताबी सूखा खत्म करते हुए चौथी वरीयता प्राप्त पोलैंड की एग्निसका रादवांस्का को संघर्षपूर्ण मुकाबले में 6-4, 6-7, 6-3 से हराकर सेन डिएगो ओपन डब्ल्यूटीए टेनिस टूर्नामेंट जीत लिया है।
 
कुजनेत्सोवा ने अच्छी शुरुआत की और पहला सेट 6-4 से अपने नाम कर लिया। दूसरे सेट में एक समय रूसी खिलाड़ी 4-0 से आगे थी लेकिन फिर रादवांस्का ने वापसी की और सेट को टाई ब्रेकर तक खींच ले गईं।
कुजनेत्सोवा ने टाईब्रेकर में चार मैच प्वाइंट गंवाए जिसका फायदा उठाकर रादवांस्का मैच को तीसरे सेट तक खींचने में कामयाब रही। लेकिन तीसरे सेट में कुजनेत्सोवा ने कोई गलती नहीं की और 6.3 से सेट जीतकर अपना खिताबी सूखा खत्म कर दिया। गत अक्टूबर में पेइचिंग ओपन के फाइनल में रादवांस्का को हराने के बाद कुजनेत्सोवा की यह पहली खिताबी जीत है और करियर का 13वां खिताब है।
 
दो बार की ग्रैंड स्लेम विजेता कुजनेत्सोवा ने मैच के बाद कहा कि इस जीत से मुझे आगे के मैचों में काफी मदद मिलेगी और मेरे खेल में सुधार होगा। यह मैच आसान नहीं था। मेरे पांव कांप रहे थे और मैं कुछ नर्वस हो रही थी। ऐसा मेरे साथ पहले कभी नहीं हुआ। लेकिन सबसे खुशी की बात यह है कि मैं जीतने में कामयाब रही।
 
इस जीत से कुजनेत्सोवा को रैंकिंग में एक स्थान का फायदा होगा और वह शीर्ष 20 खिलाड़ियों में शामिल हो जाएंगी जबकि रादवांस्का नौवें स्थान पर पहुंच जाएंगी। रादवांस्का ने कहा कि इतने कड़े संघर्ष के बाद हारना बुरा लगता है। 6-1,6-1 से हारने पर हम यह सोचते हैं कि हमारे पास कोई मौका ही नहीं था लेकिन इतना संघर्ष करने के बाद यह नतीजा दुख पहुंचाता है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें