फोटो गैलरी

Hindi Newsमार दिया इस महंगाई नेः सुषमा स्वराज

मार दिया इस महंगाई नेः सुषमा स्वराज

लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष सुषमा स्वराज ने मंगलवार को महंगाई पर चर्चा के दौरान कहा कि इन दिनों देश में हर कोई एक जुमला 'मार दिया इस महंगाई ने' दोहरा रहा है। सदन में चर्चा की शुरुआत करते हुए सुषमा ने...

मार दिया इस महंगाई नेः सुषमा स्वराज
एजेंसीTue, 03 Aug 2010 01:22 PM
ऐप पर पढ़ें

लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष सुषमा स्वराज ने मंगलवार को महंगाई पर चर्चा के दौरान कहा कि इन दिनों देश में हर कोई एक जुमला 'मार दिया इस महंगाई ने' दोहरा रहा है।

सदन में चर्चा की शुरुआत करते हुए सुषमा ने कहा कि आजकल कहीं भी सुनिए हर कोई यही कह रहा है कि इस महंगाई ने मार दिया। गृहणी, कामगाजी महिलाएं और नौजवान सभी इस महंगाई से परेशान हैं। सभी लोग 'मार दिया महंगाई ने' कहते फिर रहे हैं।

सुषमा ने महंगाई के मुद्दे पर सरकार को घेरा। उन्होंने कहा कि पहले हमें लगता था कि सरकार इस मसले पर कोई कारगर कदम उठाएगी। परंतु ऐसा नहीं हुआ। इसकी बजाए सरकार बार-बार कीमतें बढ़ाती चली गई। यह सरकार न सिर्फ संवेदनहीन है बल्कि विश्वासघाती भी है।

उन्होंने कहा कि संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) सरकार जब दोबारा चुनकर सत्ता में आई तो आम आदमी को विश्वास था कि महंगाई में कमी आएगी। परंतु सरकार ने महंगाई कम करने की बजाए इसे बढ़ा दिया। महंगाई से आम आदमी की कमर टूट गई है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें