फोटो गैलरी

Hindi Newsराष्ट्रमंडल निर्माण कार्य में अनियमितताओं पर सीवीसी सख्त

राष्ट्रमंडल निर्माण कार्य में अनियमितताओं पर सीवीसी सख्त

केंद्रीय सतर्कता आयोग ने करोड़ों रुपयों की राष्ट्रमंडल खेल परियोजनाओं के लिये टेंडर जारी करने में अनियमितताओं के सिलसिले में एमसीडी के कुछ अधिकारियों के खिलाफ सीबीआई से भ्रष्टाचार का मामला दर्ज करने...

राष्ट्रमंडल निर्माण कार्य में अनियमितताओं पर सीवीसी सख्त
एजेंसीSat, 31 Jul 2010 01:19 AM
ऐप पर पढ़ें

केंद्रीय सतर्कता आयोग ने करोड़ों रुपयों की राष्ट्रमंडल खेल परियोजनाओं के लिये टेंडर जारी करने में अनियमितताओं के सिलसिले में एमसीडी के कुछ अधिकारियों के खिलाफ सीबीआई से भ्रष्टाचार का मामला दर्ज करने को कहा है।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि सीबीआई को इस मामले में शिकायत भेजी जा चुकी है। उससे अज्ञात एमसीडी अधिकारियों के खिलाफ कथित आपराधिक षडयंत्र के मामले में जांच करने को कहा गया है। उन्होंने कहा कि सबसे कम कीमत लगाकर अनुबंध हासिल करने वाले ठेकेदार को बाद में कथित तौर पर आंकड़ें बदलने की इजाजत दे दी गई ताकि वह ज्यादा मुनाफा कमा सके।

अभी तक यह पता नहीं चल सका है कि ठेकेदार को वास्तव में कितना मुनाफा हुआ, लेकिन अधिकारियों का कहना है कि यह रकम 20 करोड़ रुपये तक हो सकती है। सीवीसी के मुख्य तकनीकी जांच प्रकोष्ठ ने 16 परियोजनाओं में भारी पैमाने पर भ्रष्टाचार संबंधी रिपोर्ट बनाई है। सीवीसी ने मुख्य सतर्कता अधिकारियों को सभी टेंडरों की नये सिरे से जांच के लिये कहा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें