फोटो गैलरी

Hindi Newsशाह के बाद जवाब देने की बारी मोदी की: कांग्रेस

शाह के बाद जवाब देने की बारी मोदी की: कांग्रेस

सोहराबुद्दीन शेख कथित फर्जी मुठभेड़ मामले में गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी के करीबी सहयोगी अमित शाह की गिरफ्तारी के बाद कांग्रेस ने अब मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि उन्हें जांच में कुछ असहज...

शाह के बाद जवाब देने की बारी मोदी की: कांग्रेस
एजेंसीSun, 25 Jul 2010 05:09 PM
ऐप पर पढ़ें

सोहराबुद्दीन शेख कथित फर्जी मुठभेड़ मामले में गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी के करीबी सहयोगी अमित शाह की गिरफ्तारी के बाद कांग्रेस ने अब मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि उन्हें जांच में कुछ असहज सवालों का सामना करने के लिए तैयार रहना चाहिए।

कांग्रेस ने दावा किया कि भाजपा मामले में उच्चतम न्यायालय की निगरानी वाली जांच से घबराई हुई है और जांच रोकने के लिए दबाव की चाल अपना रही है। कांग्रेस प्रवक्ता शकील अहमद ने कहा, शाह केवल गृह राज्यमंत्री थे और राज्य के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी थे। राज्य में अनेक आईपीएस अधिकारियों का स्थानांतरण नरेंद्र मोदी ने किया था। हम समझते हैं कि मोदी से ये असहज सवाल पूछे जाएंगे और उन्हें जवाब देना होगा।

अहमद ने कहा कि भाजपा घबराई हुई और डरी हुई है कि जांच अमित शाह से आगे जा सकती है और इस वजह से वह मामले में आगे की जांच को रोकने की चाल चल रही है। सीबीआई ने रविवार को सोहराबुद्दीन शेख फर्जी मुठभेड़ मामले में अमित शाह को गिरफ्तार किया।

इस बीच कांग्रेस के एक और प्रवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी ने मामले में सीबीआई की भूमिका पर सवाल खड़ा करने पर भाजपा को आड़े हाथों लिया। उन्होंने कहा, आप क्या सोचते हैं कि सीबीआई मूर्खों का समूह है, जो ये झूठे आरोप लगाकर अपना पूरा करियर दांव पर लगा देंगे।

अहमद ने कहा कि मामले में कानून सम्मत कार्रवाई होगी। उन्होंने कहा, यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि भाजपा एक निर्दयी हत्यारे को बचाने का प्रयास कर रही है। उन्होंने कहा कि सीबीआई के पास शाह के खिलाफ पर्याप्त सबूत हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें