फोटो गैलरी

Hindi Newsएशियाई बाजार में तेल 77 डॉलर के पार

एशियाई बाजार में तेल 77 डॉलर के पार

अमेरिकी ऊर्जा भंडार पर बुधवार को जारी होने वाले रिपोर्ट से पहले एशियाई निवेशकों द्वारा सतर्कतापूर्वक लिवाली से एशियाई तेल बाजार में कच्चे तेलों के दामों में मामूली बढ़त दर्ज की गई और इसके भाव 77 डॉलर...

एशियाई बाजार में तेल 77 डॉलर के पार
एजेंसीWed, 21 Jul 2010 02:50 PM
ऐप पर पढ़ें

अमेरिकी ऊर्जा भंडार पर बुधवार को जारी होने वाले रिपोर्ट से पहले एशियाई निवेशकों द्वारा सतर्कतापूर्वक लिवाली से एशियाई तेल बाजार में कच्चे तेलों के दामों में मामूली बढ़त दर्ज की गई और इसके भाव 77 डॉलर से ऊपर चले गए।

न्यूयॉर्क वायदा बाजार के सितंबर डिलीवरी वाले लाइट स्वीट क्रूड के अनुबंधों का भाव पांच सेंट बढ़कर 77.63 डॉलर प्रति बैरल हो गया। इसी तरह लंदन ब्रेंट नार्थ सी क्रूड के सितंबर के अनुबंध का भाव 76.31 डॉलर प्रति बैरल रहा जो मंगलवार के मुकाबले नौ सेंट अधिक है।

विश्लेषकों के मुताबिक निवेशक अमेरिकी ऊर्जा विभाग द्वारा तेल भंडार के बारे में जारी किए जाने वाले साप्ताहिक आंकड़ों का इंतजार कर रहे हैं। रॉयल बैंक ऑफ स्कॉटलैंड में तेल विश्लेषक डेविड जॉनसन ने कहा कि अधिकांश निवेशक आगे का कदम उठाने के लिए तेल भंडार रिपोर्ट का इंतजार कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि मिश्रित आर्थिक आंकड़ों और निराशजनक अमेरिकी औद्यौगिक परिणाम से भी बाजार में धारणा कमजोर हुई है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें