फोटो गैलरी

Hindi Newsघाटी में कर्फ्यू में ढील जारी रखने का फैसला

घाटी में कर्फ्यू में ढील जारी रखने का फैसला

जम्मू एवं कश्मीर के सोपोर और काकपोरा कस्बों के अलावा घाटी के अन्य हिस्सों में कर्फ्यू में ढील जारी रहेगी। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया, ''घाटी में सोपोर और काकपोरा को छोड़कर अन्य जगहों पर कर्फ्यू...

घाटी में कर्फ्यू में ढील जारी रखने का फैसला
एजेंसीSat, 10 Jul 2010 12:55 PM
ऐप पर पढ़ें

जम्मू एवं कश्मीर के सोपोर और काकपोरा कस्बों के अलावा घाटी के अन्य हिस्सों में कर्फ्यू में ढील जारी रहेगी। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया, ''घाटी में सोपोर और काकपोरा को छोड़कर अन्य जगहों पर कर्फ्यू में ढील जारी रहेगी। हालात की समीक्षा की जा रही है।''

कर्फ्यू में ढील को शुक्रवार को 'शब-ए-मेराज' (मुस्लिम पर्व) के मौके पर दी गई थी। ढील के दौरान छिटपुट हिंसा की खबर आई थी। हजरतबल दरगाह पर भी विरोध प्रदर्शन हुए थे, लेकिन कहीं से भी हिंसा की कोई वारदात की खबर नहीं है।

इस बीच शुक्रवार को श्रीनगर में सेना ने फ्लैग मार्च नहीं किया। लोग घरों से बाहर निकले और जरूरी समानों की खरीदारी की। जुमे की नमाज शांतिपूर्ण ढंग से अदा की गई। गौरतलब है कि बीते बुधवार को श्रीनगर में सुरक्षा की कथित गोलीबारी में तीन लोगों की मौत के बाद पूरी घाटी में कर्फ्यू लगा दिया गया था।

घाटी के हालात पर चर्चा के लिए मुख्यमंत्री उमर अब्दुला ने सोमवार को सर्वदलीय बैठक बुलाई है। परंतु पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने इस बैठक में शामिल न होने का फैसला किया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें