फोटो गैलरी

Hindi Newsआईआईटी में दाखिले के लिए ऑनलाइन काउंसिलिंग सुरक्षित: बोर्ड

आईआईटी में दाखिले के लिए ऑनलाइन काउंसिलिंग सुरक्षित: बोर्ड

आईआईटी जेईई बोर्ड ने सोमवार को उन दलीलों को सिरे से खारिज कर दिया है कि आईआईटी में नामांकन के लिए ऑनलाइन काउंसिलिंग सुरक्षित नहीं है और इसका दुरुपयोग किया जा सकता है। बोर्ड ने कहा कि आनलाइन...

आईआईटी में दाखिले के लिए ऑनलाइन काउंसिलिंग सुरक्षित: बोर्ड
एजेंसीMon, 05 Jul 2010 06:08 PM
ऐप पर पढ़ें

आईआईटी जेईई बोर्ड ने सोमवार को उन दलीलों को सिरे से खारिज कर दिया है कि आईआईटी में नामांकन के लिए ऑनलाइन काउंसिलिंग सुरक्षित नहीं है और इसका दुरुपयोग किया जा सकता है।

बोर्ड ने कहा कि आनलाइन काउंसलिंग के बारे में अभी तक कोई शिकायत प्राप्त नहीं हुई है। आईआईटी मद्रास के निदेशक प्रो एम एस अनंत ने कहा कुल मिलाकर 12,676 में से 11,555 छात्रों ने काउंसलिंग के लिए आनलाइन माध्यम को चुना है और इस संबंध में माध्यम के दुरुपयोग की कोई खबर सामने नहीं आई है।

आईआईटी, बीएचयू और इंडियन स्कूल आफ माइन्स, धनबाद में इस वर्ष पहली बार दाखिले के लिए आनलाइन माध्यम से काउंसलिंग आयोजित की जा रही है, हालांकि इस संबंध में आईआईटी शिक्षकों के एक वर्ग ने इसके दुरूपयोग की आशंका जतायी है।

बहरहाल, आनंत ने कहा कि काउंसलिंग प्रक्रिया के प्रत्येक चरण को पूरी तरह से सुरक्षित बनाया गया है और यहां तक की सीटों के आवंटन संबंधी पत्र भी एक बार ही स्वीकार किये जाने की व्यवस्था बनाई गई है।

उन्होंने कहा कि गलत तरह से नाम दर्ज कराने जाने और फर्जी पत्र की पुष्टि भी आईआईटी जेईई के एक दफ्तर पर की जायेगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें