फोटो गैलरी

Hindi Newsलाहौर में दरगाह परिसर में विस्फोट, 35 की मौत

लाहौर में दरगाह परिसर में विस्फोट, 35 की मौत

पकिस्तान के पूर्वी शहर लाहौर में स्थित मशहूर दाता दरबार दरगाह गुरुवार को तीन विस्फोटों से दहल गया, जिनमें 35लोगों की मौत हो गई और 100 से अधिक घायल हो गए। पार्किंग स्थल और दरगाह के...

लाहौर में दरगाह परिसर में विस्फोट, 35 की मौत
एजेंसीFri, 02 Jul 2010 01:22 AM
ऐप पर पढ़ें

पकिस्तान के पूर्वी शहर लाहौर में स्थित मशहूर दाता दरबार दरगाह गुरुवार को तीन विस्फोटों से दहल गया, जिनमें 35लोगों की मौत हो गई और 100 से अधिक घायल हो गए।

पार्किंग स्थल और दरगाह के बेसमेंट में दो धमाके हुए। प्रत्यक्षदर्शियों और पुलिस ने बताया कि तीसरा विस्फोट दरगाह से सटे एक भीड़ भाड़ वाले बाजार में हुआ।
    
प्रांतीय सरकार की बचाव सेवा के प्रवक्ता फहीम जहानजेब ने बताया कि इन विस्फोटों में एक बच्चे सहित 35लोगों की मौत हो गई है जबकि 100 से अधिक घायल हो गए हैं।
  
इस बीच, जियो समाचार चैनल ने अपने सूत्रों के हवाले से बताया कि कम से कम दो धमाके आत्मघाती हमलावरों ने अंजाम दिए हैं, हालांकि इस बात की आधिकारिक रूप से पुष्टि नहीं हुई है। विस्फोटों से लोगों में दहशत छा गया और वे इधर-उधर भागने लगे।
    
दरअसल, गुरुवार की रात काफी संख्या में लोग दाता दरबार आते हैं जो सूफी संत सईद अबुल हसन बिन उस्मान बिन अली अल हजवेरी की दरगाह है। पुलिस और बचावकर्मी घटनास्थल पर पहुंच गये हैं। घायलों को नजदीक के अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। किसी भी संगठन ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें