फोटो गैलरी

Hindi Newsतालिबान ने बनाया 35 पाक सैनिकों को बंधक!

तालिबान ने बनाया 35 पाक सैनिकों को बंधक!

कबायली इलाके की एक सीमा चौकी पर अफगान तालिबान के भीषण हमले के बाद पाकिस्तानी सेना के करीब 35 जवान लापता हैं। उग्रवादियों ने सैनिकों को बंधक बनाने का दावा किया है। मुख्य सैन्य प्रवक्ता मेजर जनरल अथर...

तालिबान ने बनाया 35 पाक सैनिकों को बंधक!
एजेंसीThu, 17 Jun 2010 04:07 PM
ऐप पर पढ़ें

कबायली इलाके की एक सीमा चौकी पर अफगान तालिबान के भीषण हमले के बाद पाकिस्तानी सेना के करीब 35 जवान लापता हैं। उग्रवादियों ने सैनिकों को बंधक बनाने का दावा किया है।

मुख्य सैन्य प्रवक्ता मेजर जनरल अथर अब्बास ने बताया कि सोमवार को कबायली क्षेत्र मोहमंद और बाजौर के बीच स्थित सीमा चौकी पर हमला हुआ। हमले के बाद फ्रंटियर कोर के अर्धसैनिक बलों के 40 जवान लापता बताए जाते हैं।

अब्बास ने मीडिया को बताया कि उग्रवादियों ने पांच सुरक्षाकर्मियों को अफगानिस्तान के नंगरहार प्रांत में जलालाबाद स्थित पाकिस्तानी वाणिज्य दूतावास को सौंप दिया, जबकि 35 अभी भी लापता हैं। उन्होंने कहा कि लापता जवानों के बारे में पता लगाया जा रहा है।

हालांकि बीबीसी ने तालिबान सूत्रों के हवाले से कहा है कि उग्रवादियों ने 35 पाकिस्तानी जवानों को बंधक बनाने का दावा किया है। कबायली क्षेत्रों की सीमा चौकियों पर अक्सर तालिबान के हमले होते हैं, लेकिन यह पहली बार है जब तालिबान ने पाक सैनिकों को बंदी बनाने का दावा किया है।

बीबीसी ने बताया कि तालिबान के प्रवक्ता ने दावा किया है कि विद्रोहियों ने सेना के 30 जवानों को अफगानिस्तान में और 10 को पाकिस्तान में बंदी बना रखा है। प्रवक्ता ने दावा किया कि हमले में सेना के सात जवानों को उसके लड़ाकों ने मार गिराया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें