फोटो गैलरी

Hindi Newsकंपनियों का नियुक्ति अभियान जारी, रोजगार सूचकांक 5.6 प्रतिशत बढ़ा

कंपनियों का नियुक्ति अभियान जारी, रोजगार सूचकांक 5.6 प्रतिशत बढ़ा

निर्माण, इस्पात एवं इंजीनियरिंग क्षेत्रों में लगातार छठे महीने तेजी का रुख बना रहा। मई में भारतीय कंपनियों की नियुक्ति गतिविधियों के सूचकांक में 5.6 प्रतिशत की अच्छी वृद्धि दर्ज की गई। जॉब पोर्टल...

कंपनियों का नियुक्ति अभियान जारी, रोजगार सूचकांक 5.6 प्रतिशत बढ़ा
एजेंसीWed, 09 Jun 2010 04:50 PM
ऐप पर पढ़ें

निर्माण, इस्पात एवं इंजीनियरिंग क्षेत्रों में लगातार छठे महीने तेजी का रुख बना रहा। मई में भारतीय कंपनियों की नियुक्ति गतिविधियों के सूचकांक में 5.6 प्रतिशत की अच्छी वृद्धि दर्ज की गई।

जॉब पोर्टल मॉन्सटर का रोजगार सूचकांक मई में सात अंक बढ़कर 132 पर पहुंच गया जो अप्रैल में 125 अंक पर था। मॉन्सटर वर्ल्डवाइड के प्रबंध निदेशक (भारत, पश्चिम एशिया और दक्षिणपूर्व एशिया) संजय मोदी ने कहा कि मॉन्सटर के रोजगार सूचकांक में लगातार छठे महीने बढ़त का रुख सचमुच काफी उत्साहजनक है।

मई में कर्मचारियों की सबसे अधिक मांग रीयल एस्टेट क्षेत्र में रही और इस क्षेत्र का रोजगार सूचकांक 34 अंक तक बढ़ गया। वहीं दूसरी ओर, इंजीनियरिंग, सीमेंट, निर्माण, लौह़ इस्पात क्षेत्र के रोजगार सूचकांक में 28 अंक की बढ़त दर्ज की गई।

इसके अलावा, आईटी क्षेत्र में अवसरों का बढ़ना मई में भी जारी रहा और इस क्षेत्र में रोजगार सूचकांक में 22 अंक की बढ़त दर्ज की गई।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें