फोटो गैलरी

Hindi Newsबसपा के सात प्रत्याशियों ने किया नामांकन

बसपा के सात प्रत्याशियों ने किया नामांकन

उत्तर प्रदेश में राज्यसभा की ग्यारह सीटों पर आगामी 17 जून को होने वाले द्विवार्षिक चुनाव के लिए शुक्रवार को बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के सात प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र दाखिल किया। बसपा के महासचिव...

बसपा के सात प्रत्याशियों ने किया नामांकन
एजेंसीFri, 04 Jun 2010 03:08 PM
ऐप पर पढ़ें

उत्तर प्रदेश में राज्यसभा की ग्यारह सीटों पर आगामी 17 जून को होने वाले द्विवार्षिक चुनाव के लिए शुक्रवार को बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के सात प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र दाखिल किया।

बसपा के महासचिव सतीश चन्द्र मिश्रा, अम्बेद राजन, जुगल किशोर, मोहम्मद सलीम अंसारी, राजपाल सिंह सैनी, नरेश कुमार कश्यप और सत्यपाल सिंह ने पर्चा भरा। बसपा प्रमुख मायावती ने एसपीसिंह बघेल को पहले प्रत्याशी घोषित किया था लेकिन उनकी जगह बाद में सत्यपाल सिंह को टिकट दिया गया। बसपा ने सतीश चन्द्र मिश्रा और अम्बेद राजन को दूसरी बार प्रत्याशी बनाया है।

विधानसभा के प्रमुख सचिव और निर्वाचन अधिकारी प्रदीप कुमार दुबे ने कहा कि सभी प्रत्याशियों ने दो दो सेट में पर्चा दाखिल किया। नामांकन सात जून तक दाखिल किए जा सकेंगे। आठ जून को नामांकन पत्रों की जांच होगी और दस जून को नाम वापस लिए जाएंगे। आवश्यक हुआ तो 17 जून को मतदान होगा और उसी दिन परिणाम घोषित कर दिए जाएंगे।

राज्यसभा के लिए अभी तक कांग्रेस के सतीश शर्मा, भारतीय जनता पार्टी के मुख्तार अब्बास नकवी और समाजवादी पार्टी के मोहन सिंह तथा रशीद मसूद ने नामांकन दाखिल किया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें