फोटो गैलरी

Hindi Newsपश्चिम बंगाल सरकार रेल हादसे की सीबीआई जांच को तैयार

पश्चिम बंगाल सरकार रेल हादसे की सीबीआई जांच को तैयार

पश्चिम बंगाल सरकार झारग्राम में हुए ज्ञानेश्वरी एक्सप्रेस हादसे की जांच केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) से कराने के लिए सहमत हो गई है। बुधवार को केंद्रीय गृह मंत्रालय के अधिकारियों ने यह जानकारी दी।...

पश्चिम बंगाल सरकार रेल हादसे की सीबीआई जांच को तैयार
एजेंसीWed, 02 Jun 2010 08:48 PM
ऐप पर पढ़ें

पश्चिम बंगाल सरकार झारग्राम में हुए ज्ञानेश्वरी एक्सप्रेस हादसे की जांच केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) से कराने के लिए सहमत हो गई है।

बुधवार को केंद्रीय गृह मंत्रालय के अधिकारियों ने यह जानकारी दी। इस हादसे में लगभग 160 यात्रियों की मौत हो गई थी और 200 से अधिक घायल हो गए थे।

ज्ञात हो कि सोमवार को पश्चिम बंगाल सरकार ने तृणमूल कांग्रेस प्रमुख व रेलमंत्री ममता बनर्जी की यह मांग ठुकरा दी थी।

केंद्रीय गृह मंत्रालय के अधिकारियों ने बताया कि जांच के लिए सहमति देने के साथ पश्चिम बंगाल सरकार ने कहा है कि जांच दल में राज्य अपराध अन्वेषण विभाग के अधिकारी एवं रेलवे सुरक्षा बल के अधिकारियों को शामिल किया जाए।

ममता बनर्जी ने इस हादसे को 'राजनीतिक साजिश' बताते हुए केंद्रीय जांच एजेंसी से इसकी जांच कराने की मांग की थी, जबकि केंद्र व राज्य सरकार इसमें नक्सलियों का हाथ मान रही है।

हावड़ा से मुंबई से जा रही ज्ञानेश्वरी एक्सप्रेस शुक्रवार रात लगभग डेढ़ बजे दुर्घटनाग्रस्त हो गई थी और इसके पांच कोच दूसरे ट्रैक पर जा गिरे थे। इन पांच डिब्बों को दूसरी ओर से आ रही मालगाड़ी ने रौंद दिया था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें