फोटो गैलरी

Hindi Newsएयर इंडिया की हड़ताल खत्म पर स्थिति सामान्य नहीं

एयर इंडिया की हड़ताल खत्म पर स्थिति सामान्य नहीं

विमानन कंपनी एयर इंडिया के हजारों कर्मचारियों की हड़ताल खत्म होने के बावजूद स्थिति अब तक सामान्य नहीं हुई है। एयर इंडिया का कहना है कि उड़ानों के नियमित होने में अभी दो दिन का वक्त लगेगा। एयर इंडिया...

एयर इंडिया की हड़ताल खत्म पर स्थिति सामान्य नहीं
एजेंसीThu, 27 May 2010 02:10 PM
ऐप पर पढ़ें

विमानन कंपनी एयर इंडिया के हजारों कर्मचारियों की हड़ताल खत्म होने के बावजूद स्थिति अब तक सामान्य नहीं हुई है। एयर इंडिया का कहना है कि उड़ानों के नियमित होने में अभी दो दिन का वक्त लगेगा।

एयर इंडिया के एक प्रवक्ता ने बताया कि 78 उड़ानों को गुरुवार को व्यवस्थित किया गया और अन्य उड़ानों को सामान्य बनाने में अगले दो दिन का समय लगेगा।

प्रवक्ता ने कहा, ''नई दिल्ली और कोलकाता से जाने वाली कुछ उड़ानें गुरुवार सुबह रद्द की गईं परंतु मुंबई से हम सभी उड़ानों का संचालन करने में कामयाब रहे हैं। अहमदाबाद से तड़के की उड़ाने संचालित नहीं की गईं।''

एयर इंडिया प्रबंधन का कहना है कि हड़ताल की वजह से 100 से अधिक उड़ानें रद्द करनी पड़ीं जिस कारण न सिर्फ 13 हजार यात्रियों को परेशानी झेलनी पड़ी, बल्कि कंपनी को भी 12 करोड़ रुपए की चपत लगी।

दिल्ली उच्च न्यायालय के आदेश के बाद बुधवार शाम हड़ताली कर्मचारियों के संगठन ने हड़ताल खत्म करने की घोषणा की थी। प्रबंधन ने हड़ताली यूनियन के 15 नेताओं को बर्खास्त कर दिया है। इसके अलावा 17 अन्य को निलंबित कर दिया गया।

उल्लेखनीय है कि मंगलवार को एयर इंडिया के 15 हजार से अधिक कर्मचारी वेतन मिलने में देरी और मीडिया से बात करने पर रोक लगाए जाने पर विरोध जताते हुए हड़ताल पर चले गए थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें