फोटो गैलरी

Hindi Newsराजस्थान एटीएस ने इंदौर से एक को हिरासत में लिया

राजस्थान एटीएस ने इंदौर से एक को हिरासत में लिया

राजस्थान के आतंकवाद निरोधक दस्ते (एटीएस) ने वर्ष 2007 में हुए अजमेर दरगाह विस्फोट मामले में मध्यप्रदेश के इंदौर से एक व्यक्ति को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है। पुलिस सूत्रों ने शुक्रवार को बताया...

राजस्थान एटीएस ने इंदौर से एक को हिरासत में लिया
एजेंसीFri, 14 May 2010 11:28 AM
ऐप पर पढ़ें

राजस्थान के आतंकवाद निरोधक दस्ते (एटीएस) ने वर्ष 2007 में हुए अजमेर दरगाह विस्फोट मामले में मध्यप्रदेश के इंदौर से एक व्यक्ति को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है।

पुलिस सूत्रों ने शुक्रवार को बताया कि शहर के लसूड़िया थाना क्षेत्र से 36 वर्षीय लोकेश शर्मा को गुरुवार देर शाम पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया। तब वह एक वाहन से अपने परिवार के साथ छिंदवाड़ा से लौट रहा था।

सूत्रों के मुताबिक, नजदीकी कस्बे महू का रहने वाला शर्मा इंदौर जिले के कांग्रेस नेता प्यारसिंह निनामा की हत्या के मामले के आरोपियों में शामिल है। उसे गिरफ्तारी के बाद जमानत पर रिहा कर दिया गया था।

निनामा की जिले के मानपुर क्षेत्र में अगस्त 2003 में हत्या कर दी गयी थी। इस सनसनीखेज हत्याकांड में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ का पूर्व प्रचारक सुनील जोशी भी आरोपी था।

लम्बे समय से फरार जोशी की दिसंबर 2007 में प्रदेश के देवास जिले में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। अजमेर दरगाह विस्फोट मामले की जांच में उसका नाम भी सामने आया है।

बहरहाल, इस मामले की कड़ियां जोड़ने के लिए राजस्थान एटीएस के दलों ने पखवाड़े भर से मध्यप्रदेश में डेरा डाल रखा है। अजमेर में ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती की दरगाह में हुए बम विस्फोट मामले में प्रदेश के शाजापुर जिले से पिछले दिनों चंद्रशेखर बारोड़ और विष्णु पाटीदार को उठाया गया था।

हालांकि बाद में पाटीदार को छोड़ दिया गया, जबकि बारोड़ को उसकी संदिग्ध भूमिका के चलते गिरफ्तार किया गया था। वह 21 मई तक पुलिस हिरासत में है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें