फोटो गैलरी

Hindi Newsश्रीलंका की राह का रोड़ा बनेगा इंग्लैंड

श्रीलंका की राह का रोड़ा बनेगा इंग्लैंड

इंग्लैंड के लिए ट्वेंटी-20 विश्व कप का तीसरा संस्करण वाकई बेहद ख़ास है क्योंकि वह छह साल के अंतराल के बाद आईसीसी के किसी विश्व कप के फाइनल में पहुंचा है। ऐसे में पिछले साल के उपविजेता श्रीलंका को उसे...

श्रीलंका की राह का रोड़ा बनेगा इंग्लैंड
एजेंसीThu, 13 May 2010 03:52 PM
ऐप पर पढ़ें

इंग्लैंड के लिए ट्वेंटी-20 विश्व कप का तीसरा संस्करण वाकई बेहद ख़ास है क्योंकि वह छह साल के अंतराल के बाद आईसीसी के किसी विश्व कप के फाइनल में पहुंचा है। ऐसे में पिछले साल के उपविजेता श्रीलंका को उसे रोक पाना आसान नहीं होगा।

प्रदर्शन के लिहाज़ से इंग्लैंड का पलड़ा भारी है। उसने सुपर-8 में अपने तीनों मैच जीते हैं जबकि श्रीलंकाई टीम को दो जीत के साथ लगातार दूसरी बार सेमीफाइनल खेलने का मौका मिला है।

इंग्लैंड ने सुपर-8 में पाकिस्तान, दक्षिण अफ्रीका और न्यूज़ीलैंड को पराजित किया है। दूसरी ओर, श्रीलंकाई टीम ने भारत और वेस्टइंडीज़ को हार का स्वाद चखाया था लेकिन ऑस्ट्रेलिया के हाथों उसे करारी शिकस्त मिली थी।

ग्रुप स्तर में भी हालांकि दोनों टीमों का प्रदर्शन बराबरी का रहा था। इंग्लैंड ने आयरलैंड को हराया था जबकि वेस्टइंडीज़ के हाथों उसकी हार हुई थी। इसी तरह श्रीलंका ने ज़िंबाब्वे को हराया था लेकिन उद्घाटन मुकाबले में ही उसे न्यूज़ीलैंड के हाथों पटखनी मिली थी।

श्रीलंका ने अपने आखिरी सुपर-8 में मैच में भारत के खिलाफ जिस स्तर की संघर्षशक्ति का परिचय दिया था, उससे पूरी दुनिया परिचित है लेकिन इंग्लैंड ने सुपर-8 में जो निरंतरता बनाए रखा है, उसने निश्चित तौर पर कुमार संगकारा की टीम को ख़तरा हो सकता है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें