फोटो गैलरी

Hindi Newsमुख्यमंत्री बने रहेंगे शिबू सोरेन: हेमंत

मुख्यमंत्री बने रहेंगे शिबू सोरेन: हेमंत

झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) विधायक दल के नेता हेमंत सोरेन ने रविवार को दावा किया कि शिबू सोरेन फिलहाल राज्य के मुख्यमंत्री बने रहेंगे। हेमंत ने हाल में शिबू सोरेन सरकार से समर्थन वापस लेने वाली...

मुख्यमंत्री बने रहेंगे शिबू सोरेन: हेमंत
एजेंसीSun, 02 May 2010 07:16 PM
ऐप पर पढ़ें

झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) विधायक दल के नेता हेमंत सोरेन ने रविवार को दावा किया कि शिबू सोरेन फिलहाल राज्य के मुख्यमंत्री बने रहेंगे। हेमंत ने हाल में शिबू सोरेन सरकार से समर्थन वापस लेने वाली भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेताओं के साथ बैठक के बाद यह दावा किया।

झारखंड में नई सरकार के गठन के लिए झामुमो और भाजपा के बीच हो रही बातचीत में महत्वपूर्ण भूमिका अदा कर रहे हेमंत ने कहा कि शिबू सोरेन इस वक्त भी राज्य के मुख्यमंत्री हैं और वह पद पर बने रहेंगे।

शिबू सोरेन के पुत्र हेमंत ने कहा कि दिल्ली में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के नेताओं से हमारी बातचीत बहुत रचनात्मक रही।
 
हेमंत ने संसद में 27 अप्रैल को महंगाई के खिलाफ विपक्ष के कटौती प्रस्ताव के खिलाफ मतदान करने के बाद शिबू सोरेन सरकार से भाजपा के समर्थन वापस लेने से झारखंड में राजनीतिक संकट पैदा होने के पांच दिन बाद यह बयान दिया है।

भाजपा के समर्थन वापस लेने के बाद प्रदेश में भाजपा के पसंदीदा नेता की अगुवाई में सरकार के गठन की हेमंत की गुजारिश पर भगवा दल ने समर्थन वापसी के फैसले पर अमल को रोक दिया था। हेमंत समेत झामुमो एवं सहयोगी दलों के नेता झारखंड में जारी सियासी गतिरोध को दूर करने के लिए भाजपा के शीर्ष नेताओं से बातचीत कर रहे हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें